Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Lockdown: उमर अब्दुल्ला फोटो शेयर करते हुए बोले, जब 236 दिनों के लॉकडाउन के बाद फिर से लग जाए 21 दिनों का लॉकडाउन

Coronavirus Lockdown: उमर अब्दुल्ला को कल ही रिहा किया गया है। जिसके बाद कल रात से ही देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। इसी बात पर उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है।

Coronavirus Lockdown: उमर अब्दुल्ला फोटो शेयर करते हुए बोले, जब 236 दिनों के लॉकडाउन के बाद फिर से लग जाए 21 दिनों का लॉकडाउनउमर अब्दुल्ला

Coronavirus Lockdown: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने देश में लॉकडाउन के फैसले के बाद ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि जब आप 236 दिनों के लॉकडाउन से निकले और देश में फिर से 21 दिनों का लॉकडाउन लग जाए। बता दें कि उमर अब्दुल्ला को हाल ही में रिहा किया गया है। उन्हें 236 दिनों से नजरबंद रखा गया था।

फोटो में इस अंदाज में दिखे उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि ये बहुत ही गंभीर और डरावना समय है। इसलिए थोड़ा सा मजाक किसी को बुरा नहीं लगेगा। उस फोटो में उमर अब्दुल्ला हाथों पर टेक लगाए बैठे हैं और गंभीर मुद्रा में कुछ सोचते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं फोटो के ऊपर लिखा है कि जब आप 236 दिन लॉकडाउन में बिताएं और निकलते ही सरकार फिर से 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दे। बता दें कि उमर अब्दुल्ला के इस ट्वीट पर 50 हजार से ज्यादा लाइक आ चुके हैं।

ये था मामला

5 अगस्त को उमर अब्दुल्ला को हिरासत में लिया गया था। उन्होंने जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के तहत लोगों को अपने ट्विट के जरिए भड़काने का काम किया था। उन पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) भी लगाया गया था।

जिसके बाद उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके तहत सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से अगले सप्ताह तक यह बताने को कहा था कि उमर अब्दुल्ला को रिहा किया जा रहा है या नहीं?

अदालत ने यह भी कहा कि यदि आप उमर अब्दुल्ला को रिहा कर रहे हैं, तो उसे जल्द रिहा करें या फिर हम हिरासत के खिलाफ उनकी बहन की याचिका पर सुनवाई करेंगे। जिसके बाद 24 मार्च को उमर अब्दुल्ला को रिहा कर दिया गया है।

Next Story
Top