Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Lockdown: जम्मू-कश्मीर को किया गया पूरी तरह से बंद, 24 इलाके रेड जोन घोषित

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया है। जिसके अन्तर्गत 24 इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है।

Coronavirus Lockdown: जम्मू-कश्मीर को किया गया पूरी तरह से बंद, 24 इलाके रेड जोन घोषितCoronavirus Lockdown: जम्मू-कश्मीर को किया गया पूरी तरह से बंद, 24 इलाके रेड जोन घोषित

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया है। जिसके अन्तर्गत 24 इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, ये उन इलाकों में शामिल हैं जहां से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

ये इलाके हुए रेड जोन घोषित

  1. जम्मू - भठिंडी, सुजुवां व गुज्जर नगर
  2. राजोरी - सरोला, देहरीदारा, मंगल नार, गंभीर मुगला और कोटली
  3. शोपियां - सिदो और रामनगरी गांव
  4. पुलवामा - खगाम, संगरवानी, अबहामा, गुड़गांव, चंदगाम, पिंगलेना और परगाम गांव
  5. उधमपुर - मगैनी और क्रिमची
  6. गांदरबल - वासकुरा
  7. बांदीपोरा - पारे मोहल्ला, चंदरजीर, बतागुंड, एसके बाला (हाजिन)

लखनपुर को भी किया गया सील

जम्मू-कश्मीर में लोग लखनपुर के रास्ते क्वारेंटाइन की बात कहकर प्रवेश कर रहे थे। लेकिन सरकार ने अब लखनपुर को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है। जरूरी सामानों की गाड़ियों के अलावा अब कोई भी गाड़ी उस रास्ते से भी जम्मू-कश्मीर में प्रवेश नहीं कर पाएगी। इसके अलावा एसआरटीसी के द्वारा शुरू की गई अंतर जिला बस सेवा को भी बंद कर दिया गया है। साथ ही कई जिलों की सीमाओं को भी बंद कर दिया गया है।

बिना परमिट की गाड़ियों पर प्रतिबंध

आईजीपी कश्मीर ने आदेश दिया है कि बिना परमिट चल रही गाड़ियों को जब्द किया जाए। साथ ही उनमें सवार लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में भेजा जाए। इसके अलावा शहर के बाहरी इलाके भठिंडी, सुंजवां और गुज्जर नगर इलाकों को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इन इलाकों में किसी भी व्यक्ति को बाहर आने की अनुमति नहीं मिलेगी।

क्वारेंटाइन सेंटरों में भेजे गए लोगों का आंकड़ा 6 हजार पार

रिपोर्ट के अनुसार पिछले 48 घंटों में राज्य में जो मामले सामने आए और जिन लोगों को लखनपुर के क्वारेंटाइन सेंटरों में भेजा गया है, उनका आंकड़ा 6 हजार पार कर गया है। बताया जा रहा है कि निजी स्कूलों से लेकर शिक्षण संस्थानों की इमारतों, राधा स्वामी सत्संग भवन, कॉलेजों को भी क्वारेंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।

Next Story
Top