Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: घाटी में ठंड का कहर जारी, पारा माइनस 16 डिग्री के पार

लेह में रात के समय न्यूनतम तापमान पिछली रात के मुकाबले चार डिग्री अधिक शून्य से नीचे 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

जम्मू कश्मीर: घाटी में ठंड का कहर जारी, पारा माइनस 16 डिग्री के पार

घाटी और लद्दाख क्षेत्र में कई स्थानों पर पारे में गिरावट के साथ ही कश्मीर में ठंड का कहर जारी रहा। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि करगिल राज्य का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लेह में रात के समय न्यूनतम तापमान पिछली रात के मुकाबले चार डिग्री अधिक शून्य से नीचे 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें- सीमा पर गोलीबारी: पाक को सेना का मुंहतोड़ जवाब, स्वामी ने कहा-बातचीत की गुंजाइश खत्म

दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा। उन्होंने बताया कि पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के मशहूर स्की रिजार्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने नौ फरवरी तक मौसम शुष्क रहने और कुछ दिनों के लिए हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है।

Next Story
Top