Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शर्मनाकः सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रगान का हुआ अपमान

जम्मू-कश्मीर के सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के दीक्षांत समारोह के दौरान राष्ट्रगान बजाया गया तो समारोह में शामिल कई छात्र राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हुए।

शर्मनाकः सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रगान का हुआ अपमान

जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रगान का किया गया अपमान। मामला कश्मीर के सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर का है जहां यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के दौरान राष्ट्रगान बजाया गया तो समारोह में शामिल कई छात्र राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हुए।

बता दे कि यूनिवर्सिटी के इस कार्यक्रम में राज्यपाल एनएन वोहरा और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के प्रमुख उमर अबदुल्ला समेत कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए थे। हालांकि वायल हो रहे वीडियो में कई छात्र राष्ट्रगान के बजते ही उसके सम्मान में खड़े हो गए।

भाजपा ने अारोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की करी मांग

वहीं इस मामले में बीजेपी नेता कविंद्र गुप्ता ने आरोपी छात्रों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की मांग की है। यही नहीं भाजपा नेता ने तो राष्ट्रगान का अपमान करने वाले छात्रों की डिग्रियां तक रद्द करने की मांग की है।

पहले भी हो चुकी ऐसी घटनाएं

आपको बता दे कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रगान के अपमान का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी अभी कुछ दिन पहले ही कश्मीर में एक ऐसी ही घटना को अनजाम दिया गया था।

जब रमजान के महीने में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इफ्तार पार्टी के दौरान जब राष्ट्रगान को बजाया गया उस समय भी वहां मौजूद बहुत से लोग अपनी जगह पर खड़े होने के बजाय बैठे रहे थे।

Next Story
Top