Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र ने घाटी में भेजी 1 हजार से ज्यादा प्लास्टिक बुलेट्स

बेकाबू हालात को नियंत्रित करने के लिए ही चलेंगी पैलेट गन।

केंद्र ने घाटी में भेजी 1 हजार से ज्यादा प्लास्टिक बुलेट्स

कश्मीर घाटी में पत्थराबजों से निपटने के लिए अब प्लास्टिक बुलेट का इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब सरकार घाटी में दंगाइयों को काबू में करने के लिए प्लास्टिक के बुलेट्स का इस्तेमाल करेगी। सुरक्षाकर्मियों को आदेश दिया गया कि पैलेट गन का इस्तेमाल ना करें।

केंद्र सरकार की और से 1000 प्लास्टिक बुलेट कश्मीर घाटी में भेजी जा चुकी हैं। कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों और उपद्रवियों से निपटने के लिए सुरक्षाकर्मी पहली बार प्लास्टिक बुलेट का इस्तेमाल करेंगे।

गृह मंत्रालय ने सुरक्षाबलों को आदेश दिया है कि पैलेट गन का इस्तेमाल आखिरी विकल्प के तौर पर करें। सुरक्षाकर्मी अब हालात के बहुत ज्यादा बिगड़ जाने पर ही पैलेट गन का इस्तेमाल करेंगे।

आपको बतादें की इससे पहले घाटी में त्थरबाजों और उपद्रवियों से निपटने के लिए पैलेट गन का इस्तेमाल होता था, लेकिन इससे कई लोगों के आंखों की रौशनी चली गई थी।
इसके बाद कई मानवाधिकार संगठनों द्वारा इस मामले को बार-बार उठाया जा रहा था साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र से इस मामले पर स्पष्टीकरण मांग लिया था। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने अब पैलेट गन की जगह प्लास्टिक बुलेट का उपयोग करने का फैसला किया हैं।
Next Story
Top