Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ नहीं चलेगा ऑपरेशन, मोदी सरकार ने मानी महबूबा की अपील

केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इस फैसले के लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है।

जम्मू-कश्मीर: रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ नहीं चलेगा ऑपरेशन, मोदी सरकार ने मानी महबूबा की अपील

रामजान के पाक महीने की वजह से केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन को टाल दिया है। कुछ दिन पहले सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को यह प्रस्ताव भेजा था जिसे अब मान लिया गया है।

लिहाजा अब रमजान के पाक महीने में राज्य में सुरक्षाबल आतंकियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाएंगे।वही गृह मंत्रालय की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया है कि किसी आतंकी हमले की स्थिति में ये शर्त लागू नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- Karnataka Election Results 2018: कुमारस्वामी ने राज्यपाल को सौंपे मुख्य दस्तावेज, कांग्रेस का ड्रामा जारी

लेकिन जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन में पूरे रामजान के दौरान ढिलाई बर्ती जाएगी। बता दें कि भारत में शुक्रवार से रमजान के पाक महीने की शुरुआत हो रही है, जिसके मद्देनजर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से ये मांग की थी। इस मांग को केंद्र सरकार ने मान लिया है।

आपको बता दें कि इस फैसले का ये मतलब नहीं है कि किसी भी सुरक्षा लिहाज से सेना अपनी चौकसी कम कर देगी। सेना ऑपरेशन में थोड़ी ढील जरूर रहेगी। किसी भी सूरत में सेना आतंकियों के हौसले बढ़ने नहीं देगी। हां ये कोशिश जरूर करेगी कि खून-खराबे से जितना बचा जा सके, अच्छा है।

सीएम महबूबा ने किया सरकार के फैसले का स्वागत

केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इस फैसले के लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है। पीएम को धन्यवाद करते हुए महबूबा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैं रमजान में सीजफायर के लिए केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करती हूं।

मैं इस फैसले के लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने निजी रूप से इस मामले में रुचि लेते हुए यह निर्णय कराया है। मैं उन राजनीतिक दलों को भी धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने सर्वदलीय बैठक में इस प्रस्ताव पर हमारा सहयोग किया था।

Next Story
Top