Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीजफायर: कश्मीर में 4 जवान शहीद, सीमा के पास 84 स्कूल 3 दिन के लिए बंद

भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की और से की जा रही गोलीबारी का जोरदार और प्रभावी जवाब दिया।

सीजफायर: कश्मीर में 4 जवान शहीद, सीमा के पास 84 स्कूल 3 दिन के लिए बंद

जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और 4 जवान शहीद हो गए जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में आज शाम जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी की।

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: एनआईए का दावा, पत्थरबाजी की घटनाएं अलगाववादी ताकतों की साजिश

अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की तरफ से किये गए संघर्षविराम उल्लंघन में तीन जवान शहीद हो गए। इस जबरदस्त गोलाबारी में घायल हुए सेना के एक अधिकारी ने बाद में दम तोड़ दिया।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि अपने जन्मदिन से छह दिन पहले हरियाणा के गुड़गांव के रंसिका गांव के रहने वाले 22 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू गोलाबारी में शहीद हो गए।

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के रहने वाले 42 वर्षीय हवलदार रोशन लाल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले 27 वर्षीय राइफलमैन राम अवतार और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के 23 वर्षीय शुभम सिंह भी इस संघर्ष में शहीद हो गए।

इसे भी पढ़ें- पुलवामा: सेना के जवानों पर ग्रेनेड हमला, 2 जवान गंभीर रूप से घायल

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘भारतीय सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा।' इससे पहले आज पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से की गई गोलाबारी में दो किशोर और एक जवान घायल हो गए।

घायल लोगों की पहचान शहनाज बानो :15: और यासीन आरिफ (14) के तौर पर की गई है। ये इस्लामाबाद गांव के रहने वाले हैं।

पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था। यहां भी रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया। भारतीय सेना ने भी इसका जोरदार और प्रभावी जवाब दिया।

Next Story
Top