Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: चुनाव का बहिष्कार करने वाली पार्टियों के खिलाफ भाजपा ने कार्रवाई की मांग की

भाजपा की ने मांग की कि उन राजनीतिक दलों की मान्यता समाप्त करने के साथ ही उनके चुनाव चिह्न वापस लिये जाएं जिन्होंने राज्य में आगामी शहरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है।

जम्मू-कश्मीर: चुनाव का बहिष्कार करने वाली पार्टियों के खिलाफ भाजपा ने कार्रवाई की मांग की

भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई ने शनिवार को मांग की कि उन राजनीतिक दलों की मान्यता समाप्त करने के साथ ही उनके चुनाव चिह्न वापस लिये जाएं जिन्होंने राज्य में आगामी शहरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है।

शहरी स्थानीय निकाय चुनाव आठ अक्तूबर से शुरू होकर चार चरणों में और पंचायत चुनाव नवम्बर..दिसम्बर में नौ चरणों में होंगे। चार राजनीतिक पार्टियों...नेशनल कान्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने घोषणा की है कि वे चुनाव का बहिष्कार करेंगी।

इसे भी पढ़ें- बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत: 'मेड इन चाइना' वाले बयान पर पीएम मोदी ने राहुल को दिया जवाब

जम्मू कश्मीर भाजपा के प्रवक्ता अनिल गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उन दलों की मान्यता समाप्त करने का आग्रह करती है जिन्होंने शहरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस, पीडीपी, माकपा और बसपा राज्य या राष्ट्रीय स्तर की पार्टियां हैं जिनके पास आरक्षित चुनाव चिह्न हैं और जनप्रतिनिधि कानून, 1951 की धारा 29ए (5) के तहत उनका सभी चुनावों में हिस्सा लेना अनिवार्य है।

Next Story
Top