Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेना के सूत्रों का दावा: LOC पर पाकिस्तानी हरकतों का जवाब देने के लिए कमांडो को पूरी छूट

देश की सेना पिछले कुछ सप्ताह से नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देते हुए पाकिस्तानी सैनिकों को भारी नुकसान पहुंचा रही है।

सेना के सूत्रों का दावा: LOC पर पाकिस्तानी हरकतों का जवाब देने के लिए कमांडो को पूरी छूट
X

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की किसी भी हिंसक कार्रवाई के खिलाफ सेना के स्थानीय कमांडरों को जोरदार तरीके से जवाब देने की पूरी छूट दी गयी है। सेना में मौजूद सूत्रों ने आज यह बात कही।

सूत्रों ने कहा कि देश की सेना पिछले कुछ सप्ताह से नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देते हुए पाकिस्तानी सैनिकों को भारी नुकसान पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि स्थानीय कमांडरों को किसी भी पाकिस्तानी दुस्साहस का जवाब देने की पूरी छूट दी गयी हैं। सेना नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देने में एक सूझ बूझ भरी रणनीति के तहत काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें- J&K: पुलवामा के अवंतीपुरा में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

गौरतलब है कि सुंजवां सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि उसे अपने दुस्साहस की कीमत चुकानी पड़ेगी। इस हमले में छह सैन्यकर्मी और एक नागरिक की जान चली गयी थी।

उससे कुछ दिन पहले राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में चार सैन्य जवान शहीद हो गये थे। नेपाल की तीन दिवसीय यात्रा से लौटने पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को आज जम्मू कश्मीर की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया गया।

इसे भी पढ़ें- असम: इंडियन एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलटों की मौत

सूत्रों ने दवा किया कि इस साल पाकिस्तानी सेना के कुल 20 सैनिक मारे गये हैं जबकि पिछले साल 138 मारे गये थे। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी हरकतों पर भारत के करारा जवाब के अलोक में पिछले कुछ सप्ताह से पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ कमांडर लगातार पाकिस्तानी चौकियों पर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अपनी सभी चौकियों पर अलर्ट बढ़ा दिया है। सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हम पाकिस्तानी पक्ष को काफी पीड़ा पहुंचा रहे हैं।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story