Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरी को जीप से बांधकर घुमाने वाले को क्लीन चिट

सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने क्लीन चिट देने के इस फैसले की सराहना की है।

कश्मीरी को जीप से बांधकर घुमाने वाले को क्लीन चिट

जम्मू-कश्मीर में जवानों पर पत्थरबाजी के विरोध में एक नागरिक को जीप पर बांधने वाले सेना के मेजर को क्लीन चिट दे दी गई है। सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी ने मेजर को दोषी नहीं माना है।

जम्मू कश्मीर में एक शख्स को जवानों पर पत्थरबाजी के विरोध में जीप पर बांधने वाले मेजर को क्लीन चिट दे दी गई है। सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी ने मंजर को बेकसूर करार दिया है।
इस मामले के बाद 15 अप्रैल को जम्मू कश्मीर की पुलिस ने शख्स को जीप पर बांधने वाले 53 राष्ट्रीय राइफल के मेजर के खिलाफ एफआईआर करने के दो दिनों बादकोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी बैठाई गई थी। इस जांच के बाद मेजर को क्लीन चिट दे दी गई।
सूत्रों के मुताबिक कोर्ट मार्शल की बात तो दूर की है, मेजर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की भी जरूरत नहीं बताई गई। उल्लेखनीय है कि जिस मेजर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उनका नाम मेजर नितिन गोगोई है।
सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने क्लीन चिट देने के इस फैसले की सराहना की है। मेजर को इस बात की बधाई भी दी गई क्योंकि सेना का मानना है कि ये पत्थरबाजों से निपटने का बेहतर तरीका है।
गौरतलब है कि 9 अप्रैल को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कश्मीरी युवक फारूक अहमद रो जीप के आगे बांधकर घूमाने की घटना सामने आई थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सेना की आलोचना भी हुई और कुछ लोगों ने इस तरीके को एकदम सही माना।
Next Story
Top