Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महबूबा मुफ्ती से सेना प्रमुख ने की मुलाकात

सेना प्रमुख ने राज्यपाल एन एन वोहरा से भेंट की और उन्हें सीमा पर एवं आगामी अमरनाथ यात्रा के सिलसिले में स्थिति से अवगत कराया।

महबूबा मुफ्ती से सेना प्रमुख ने की मुलाकात

श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को मतदान के दौरान सेना के वाहन पर बांधकर एक व्यक्ति को घुमाने वाला विवादास्पद वीडियो आने के बीच शनिवार शाम सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की।

वैसे तो आधे घंटे की इस भेंट को शिष्टाचार मुलाकात बताया गया है लेकिन आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर फैले इस वीडियो का मुद्दा उठाया।

पश्चिम कमान की जम्मू स्थित नौवीं कोर की यात्रा पर आए सेना प्रमुख ने राज्यपाल एन एन वोहरा से भेंट की थी और उन्हें सीमा पर एवं आगामी अमरनाथ यात्रा के सिलसिले में स्थिति से अवगत कराया।

जनरल रावत ने महबूबा को घाटी की स्थिति के बारे में बताया और उन्हें बड़गाम में एक व्यक्ति को गाड के अगले हिस्से में बांधकर घुमाने के कृत्य के लिए जिम्मेदार सैन्यकर्मियों पर समय रहते कार्रवाई का आश्वासन दिया।

सूत्रों के अनुसार सेना के अधिकारियों ने जांच दल को बताया कि उन्हें एक मतदान केंद्र की सुरक्षा में लगे आईटीबीपी और स्थानीय पुलिस ने भीड से उन्हें बचाने के लिए कॉल किया क्योंकि भीड उन्हें मारने पर उतारु थी। कांडीपुरा से सैन्य काफिला पहुंचा और उसने 36 साल के फारुक डार को सैन्य जीप से बांध दिया।

इस घटना का अज्ञात लोगों ने वीडियो बना लिया। पथराव करने वालों के खिलाफ कवच के तौर पर डार का इस्तेमाल करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर फैल गया।

दावा किया गया है कि जांच के दौरान डार ने बताया कि वोट डालने के बाद वह मृत्यु शोक में शामिल होने के लिए अपनी बहन के घर जा रहा था, तब उसे उठा लिया गया।

Next Story
Top