Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे का कश्मीर दौरा आज, LOC के हालातों का लेंगे जायजा

भारतीय सेना अध्यक्ष मुकुंद नरवणे आज जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे का कश्मीर दौरा आज, LOC के हालातों का लेंगे जायजा

भारतीय सेना अध्यक्ष मुकुंद नरवणे आज जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वो सीमा पर हालात का जायजा लेंगे साथ ही एलओसी पर आतंकी घुसपैठ के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन का भी जायजा लेने पहुंचेंगे। इन दो दिवसीय दौरे के दौरान वह सीमा की चौकी पर जा सकते हैं और साथ ही बड़े अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज सेना प्रमुख मनोज मुकुंद वरवड़े कश्मीर का दौरा करेंगे और वहां चल रहे सैन्य ऑपरेशन की समीक्षा बैठक करेंगे। साथ ही सेना अध्यक्ष नियंत्रण रेखा के पास लगातार हो रहे सीजफायर और आतंकी गतिविधियों की बढ़ती वृद्धि को लेकर घाटी का दौरा करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, आर्मी चीफ का यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर घुसपैठ की लगातार कोशिश जारी है। जिसके मद्देनजर वह सीनफायर उल्लंघन को लेकर दौरा कर रहे हैं।

सीमा पर आए दिन हो रही फायरिंग के चलते स्थानीय नागरिक परेशान है। तो वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोनावायरस को लेकर लॉक डाउन है। ऐसे में सीमा पर रहने वाले लोगों के लिए दोहरी मुसीबत है। एक तरफ कोरोनावायरस तो दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से आए दिन होने वाली घुसपैठ से फायरिंग से उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Next Story
Top