Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अलगाववादियों ने बुलाया बंद, अमरनाथ यात्रा स्थगित

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की तीसरी बरसी पर अलगाववादियों ने सोमवार को कश्मीर में बंद बुलाया। इसको देखते हुए घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जबकि एहतियात के तौर पर अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है।

आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अलगाववादियों ने बुलाया बंद, अमरनाथ यात्रा स्थगितAmarnath Yatra suspended due to millitiant Burhan Wani anniversary

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की तीसरी बरसी पर अलगाववादियों ने सोमवार को कश्मीर में बंद बुलाया। इसको देखते हुए घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जबकि एहतियात के तौर पर अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। जो श्रद्धालु जहां हैं उन्हें वहीं रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को फिर से यात्रा शुरू हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पुलिस-प्रशासन के इस फैसले के बाद करीब चार हजार से अधिक श्रद्धालु यात्री निवास में ठहरे हुए हैं। अमरनाथ यात्रा एक जुलाई को शुरू हुई थी। आज पहली बार इस यात्रा को स्थगित किया गया है। बीते साल भी आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया था।

अमरनाथ यात्रा 45 दिनों तक चलकर 15 अगस्त को समाप्त होगी। अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद अबतक लगभग 90,000 लोग पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं। बता दें कि 8 जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में बुरहान वानी को मार गिराया था। बुरहान के अलावा सात और आतंकियो मार गिराया गया था।

Next Story
Top