Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लेफ्टिनेंट उमर फयाज को मारने वाले आतंकियों की हुई पहचान, जारी हुआ पोस्टर

फयाज की हत्या में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़ा तलाशी अभियान शुरु किया गया है।

लेफ्टिनेंट उमर फयाज को मारने वाले आतंकियों की हुई पहचान, जारी हुआ पोस्टर

कश्मीर के शोपियां जिले में युवा सैन्य अधिकारी उमर फयाज को अगवा करने और उनकी हत्या में शामिल रहे छह आतंकवादियों की पहचान कर ली गयी है।

रक्षा सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं। फयाज की हत्या में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़ा तलाशी अभियान शुरु किया गया है। पुलिस ने आतंकियों की तलाश के लिए जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। राज्य पुलिस ने हिज्बुल के तीन आतंकियों की फोटो जारी करते हुए उन्हें लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। इनमें से तीन के नाम गयास-उल-इस्लाम, अशफाक ठोकर और अब्बास है।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि उमर की हत्या में इन्सास राइफल का इस्तेमाल किया गया है जिसे आतंकियों ने पिछले महीने पुलवामा से लूटा था। पुलिस ने इन्सास राइफल के दो खोखे भी बरामद किए हैं। हालांकि, अभी तक उमर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, जिससे यह मिलान किया जा सके कि उसकी हत्या में इस्तेमाल हथियार कौन सा था।

पुलिस ने दक्षिणी कश्मीर में रहने वाले अब्बास नाम के शख्स की इस हत्या के मास्टमाइंड के रूप में पहचान की है। उसके साथ और भी कई आतंकी मौजूद थे जब उमर फयाज की हत्या की गई थी।

Next Story
Top