Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में ''ऑपरेशन ऑलआउट'' ने बदली तस्वीर, इस साल अब तक 190 आतंकी ढेर

राज्य पुलिस और सेना ने दावा किया है कि साल 2017 में 190 आतंकियों की मौत के घाट उतारा जा चुका है।

कश्मीर में

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों भारतीय सेना, सुरक्षाबलों और पुलिस का आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेजी से चल रहा है। ऐसे में सेना का ऑपरेशन ऑलआउट भी आतंकियों का सफाया कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य पुलिस और सेना ने दावा किया है कि साल 2017 में 190 आतंकियों की मौत के घाट उतारा जा चुका है। वहीं अभी भी लगभग 200 आतंकी कश्मीर में सक्रिय हैं।

ये भी पढ़ें - कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने लिया फैसला, जारी किया नोटिफिकेशन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आइजीपी कश्मीर मुनीर अहमद खान, विक्टर फोर्स के जीओसी-इन-सी मेजर जनरल बीएस राजू और आइजी सीआरपीएफ जुल्फिकार हसन भी मौजूद थे।

कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम अपने आतंकरोधी अभियान जारी रखेंगे ताकि कश्मीर में जल्द शांति बहाल हो। हाल ही में माजिद इरशाद खान के सरेंडर संबंधी सवाल और नए आतंकियों की भर्ती से संबधित सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम दो मोर्चो पर काम कर रहे हैं।

वहीं कश्मीर में जारी ऑपरेशन ऑलआऊट के बारे में कोर कमांडर ने कहा कि इस साल अब तक 190 आतंकी मारे गए हैं। इनमें से 80 स्थानीय हैं, जबकि 110 विदेशी आतंकियों में से 66 एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश करते हुए मारे गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इस समय भी कश्मीर में 200 आतंकी छुपे बैठे हैं। उनमें आधे से ज्यादा स्थानीय आतंकी हैं। हम स्थानीय आतंकियों के सरेंडर और उनकी घर वापसी का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - मोदी सरकार दुनिया की तीसरी सबसे भरोसेमंद सरकार: वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम

इस साल हमने 60 लड़कों को आतंकी संगठनों की चंगुल से बचाया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने यह दावा भी किया कि आने वाले दिनों में कश्मीर में आतंकी नहीं होंगे।

Next Story
Top