Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर में सामने आए 11पॉजिटिव केस, एक ही परिवार के 8 मरीज

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में 11 नए पॉजिटिव केस (Positive Case) सामने आए हैं। इससे अब तक कुल मरीजों की संख्या 379 हो गई है।

जम्मू कश्मीर में सामने आए 11पॉजिटिव केस, एक ही परिवार के 8 मरीज

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भी कोरोना वायरस धीरे- धीरे अपनी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया। मंगलवार को 11 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इससे अब तक कुल कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या 379 हो गई है। इनमें से 10 कोरोना मरीज दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में पाए गए हैं।

वहीं एक अन्य मरीज उत्तरी कश्मीर में पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि उत्तरी कश्मीर में पाए गए मरीज पेशे से डॉक्टर है, जो बारामुला जिला में कार्यरत है। डाॅक्टर में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ विभाग ने उन्हें आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं डाॅक्टर के संपर्क में आए 30 अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन (Quarantine) कर लिया गया है। हालांकि जम्मू प्रांत में आज संक्रमित का एक भी केस सामने नहीं आया है। शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में कोविड-19 प्रबंधन नाेडल अधिकारी डाॅ गुलाम हसन इट्टु ने बताया कि बारामुला में कार्यरत डाॅक्टर पहले से ही अस्पताल में क्वारंटाइन था।

मंगलवार को आई रिपोर्ट में डाॅक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है। उनके संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन कर लिया गया है। वहीं अन्य 10 कोरोना मरीज दक्षिण कश्मीर में जिला शोपियां के हीरपोरा और बेमनीपोरा में पाए गए हैं। इनमें से हीरपोरा में पाए 8 पॉजिटिव मरीज एक ही परिवार से हैं।

इनमें से 5 महिलाए हैं। जबकि बेमनीपोरा में 2 कोरोना मरीज पाए गए हैं। यह सभी मरीज पहले संक्रमित पाए गए मरीजों के संपर्क में थे।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top