Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर आया विदेशी प्रतिनिधियों का दूसरा दल, आर्टिकल 370 हटाने के लिए भारत सरकार का किया समर्थन

जम्मू कश्मीर से आए विदेशी प्रतिनिधियों ने भारत सरकार का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार के द्वारा उठाया गया ये कदम जम्मू कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त करेगा।

जम्मू कश्मीर आया विदेशी प्रतिनिधियों का दूसरा दल, आर्टिकल 370 के लिए भारत सरकार को दिया समर्थनजम्मू कश्मीर आया विदेशी प्रतिनिधियों का दूसरा दल

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर विदेशियों के 25 लोगों का दल आया है। बुधवार सूबह कश्मीर का दौरा समाप्त करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वो लोग कश्मीर के मौजूदा हालातों की जानकारी के लिए जम्मू कश्मीर आए हैं।

इन जगहों से आया है ये दल

जम्मू कश्मीर से आए इन 25 लोगों में कनाडा, ऑस्ट्रिया, उज़्बेकिस्तान, यूगांडा, स्लोवाकिया, नीदरलैंड, नामीबिया, किर्गिज़स्तान, बुल्गारिया, जर्मनी, तजाकिस्तान, फ्रांस, मैक्सिको, डेनमार्क, इटली, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पोलैंड, रवांडा और यूरोपीय संघ के लोग शामिल हैं। इन लोगों ने पूरे कश्मीर का दौरा किया। साथ ही श्रीनगर स्थित डल झील में नाव की सवारी भी की। बता दें कि इन 25 लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने श्रीनगर और उसके आस पास के शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी थी।

आर्टिकल 370 हटाने पर भारत सरकार को दिया समर्थन

मीडिया से बातचीत के दौरान इस दल के एक सदस्य ने बताया कि वो भारत में शांति स्थापित करने के लिए और आतंकवाद को समाप्त करने के लिए भारत सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम पर भारत को पूरा समर्थन देते हैं। साथ ही उन्होंने भारत सरकार को धन्यवाद भी किया।

पहले भी आ चुका है एक दल

जनवरी में भी विदेशियों के 15 लोगों का दल जम्मू कश्मीर आया था। लेकिन जम्मू कश्मीर आया हुआ 25 लोगों का ये दल इसलिए खास है क्योंकि इस दल में यूरोपीय संघ के राजदूत भी शामिल हैं।

उनके लिए जम्मू कश्मीर में किए गए हैं कई प्रबंध

25 लोगों के इस दल को पूरा शहर घुमाया जाएगा। फिर शाम में इनके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। यह दल दो दिन तक जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा।

Next Story
Top