Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#Eid-ul-Fitr 2018: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सेना पर किया हमला

ईद-उल-फितर के दिन आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पत्थरबाजों ने ईद की नमाज पढ़ने के बाद सेना पर हमला कर दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पत्थरबाजों पर आंसू गैस से का इस्तेमाल किया।

#Eid-ul-Fitr 2018: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सेना पर किया हमला

आज जहां पूरा देश ईद के जश्न में डूबा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी में आज पत्थरबाजों ने ईद की नमाज के बाद उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

जिसके बाद पत्थरबाजों और सेना के बीच झड़प शुरु हो गई। पत्थरबाजों को नियंत्रित करने के लिए सेना को आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा। जिसके बाद से घाटी में माहौल काबू में है। आपको बता दे कि ईद के दिन हुई इस पत्थरबाजी में कुछ स्थानीय लोगों के घायल होने की खबर है।

आपको बता दे कि आज ईद-उल-फितर के दिन कश्मीर के अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरों से हमला कर दिया। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षाबलों को पत्थरबाजों की नीयत पर पहले से शक था।

इसलिए एतिहातन सुरक्षबलों ने पहले ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए थे। जिससे कि घाटी में ईद के दिन कोई अप्रिय घटना ना हो सके।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में माहोल ज्यादा खराब है। एक तरफ जहां सीमा पर पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है। और वहीं दूसरी तरफ घाटी में पत्थरबाजों ने सेना के नाक में दम कर रखा है।

अभी दो दिन पहले ही कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार बुखारी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। तो दूसरी तरफ आतंकियों ने सेना के एक जवान को अगवा कर उसकी हत्या की थी। तभी से घाटी में सुरक्षाबलों ने सुरक्षा के लिहाज से काफी पुख्ता बंदोबस्त किए हुए है।

Next Story
Top