Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश को किया नाकाम, समय रहते डिफ्यूज की IED

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने एक साथ एक्शन लेते हुए इस गाड़ी की पहचान करके आईईडी के होने का पता लगाया।

J&K: सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश को किया नाकाम, समय रहते डिफ्यूज की IED
X

जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षाबलों ने आतंकियों के हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। आतंकियों ने पुलवामा के पास एक सैंट्रो कार में आईईडी प्लांट किया था।लेकिन समय रहते इसकी पहचान कर ली गई और बम डिस्पोज़ल स्क्वायड ने वक्त रहते ही इस बम को डिफ्यूज़ कर दिया। इसकी के साथ आतंकियों के हमले की कोशिश नाकाम हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने एक साथ एक्शन लेते हुए इस गाड़ी की पहचान करके आईईडी के होने का पता लगाया। इसके बाद तत्काल बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया गया। बम डिस्पोजल स्क्वायड इस आईईडी बम को डिफ्यूज़ कर दिया और ब्लास्ट को टल गया।

मिली जानकारी के अनुसार, सैंट्रो कार को हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी चला रहा था। लेकिन वह आतंकी शुरुआती फायरिंग के बाद ही भाग गया। खबर है कि इस केस को अब एनआईए को सौंपा जा रहा है। सुरक्षाबलों ने इस कार को पुलवामा के रजपुरा रोड के पास शादीपुरा में पकड़ा है।

टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई

बताया जा रहा है कि यह सैंट्रो का सफेद कर की थी। इस कार में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ की रजिस्टर्ड थी। राज्य पुलिस ने इसे ट्रैक किया, जिसके बाद बम की तलाश की गई। बम डिस्पोजल यूनिट को बुलाने से पहले ही इलाके को खाली करा दिया गया था।

सीआरपीएफ के 45 जवान हुए थे शहीद

गौरतलब है कि साल 14 फरवरी 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जो हमला हुआ था। वह इसी तरह का था। जिसमें एक वाहन में बम रखा गया था और उसे सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दिया गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के करीब 45 जवानों का शहादत हो गई थी।

Next Story