Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिमला रेप केस: CBI ने IG और DSP समेत 8 पुलिस वाले गिरफ्तार

शिमला हाईकोर्ट ने मामले की जांच 19 जुलाई को सीबीआई को सौंपी थी।

शिमला रेप केस: CBI ने IG और DSP समेत 8 पुलिस वाले गिरफ्तार
X

हिमाचल प्रदेश के शिमला के बहुचर्चित कोटखाई में छात्रा के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में पुलिस हिरासत में एक आरोपी की हुई मौत मामले में सीबीआई ने मंगलवार को आईजी समेत आठ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया।

शिमला हाईकोर्ट ने मामले की जांच 19 जुलाई को सीबीआई को सौंपी थी। सीबीआई ने संदेह के आधार पर आईजी जहूर हैदर जैदी,डीएसपी मनोज जोशी और छह अन्य पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया हैं। सीबीआई ने इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की थी।
4 जुलाई को छात्रा से हुआ था सामूहिक बलात्कार
गौरतलब है कि 4 जुलाई को शिमला से 56 किमी दूर कोटखाई में आरोपियों ने 16 वर्षीय स्कूली छात्रा को लिफ्ट दी और नजदीकी जंगल में ले जाकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी। नाबालिग की लाश दो दिन बाद बरामद हुई थी। उसके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए थे।
एक आरोपी की पुलिस हिरासत में हुई थी मौत
पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी राजिंदर सिंह समेत आशीष चौहान, सुभाष बिष्ट, दीपक कुमार, सूरज सिंह और लोकजन को गिरफ्तार किया था। इस मामले में एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।
सीबीआई सूत्रों ने बताया,'आईजी जैदी, डीएसपी मनोज जोशी और अन्य पुलिसकर्मियों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि ये पुलिस हिरासत में हुई मौत मामले में शामिल हैं या नहीं।'
इस बलात्कार और हत्या के बाद शिमला में पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध हुआ था और पुलिस पर इस कांड में शामिल बड़े घरों के बच्चों को बचाने का आरोप लगा था। बाद में हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने सामूहिक बलात्कार और हिरासत में मौत मामले की जांच सीबीआई को करने को कहा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story