Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल भूस्खलन: सिम कार्ड के जरिए हुई 46 शवों की शिनाख्त

अधिकारी ने जानकारी दी कि शाम को दोबारा भूस्खलन की आशंका की वजह से राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया गया था।

हिमाचल भूस्खलन: सिम कार्ड के जरिए हुई 46 शवों की शिनाख्त
X

हिमाचल प्रदेश के मंडी में शनिवार को आए भूस्खलन की चपेट में आ जाने से दो रोडवेज बसों के 50 लोगों की मौत हो गई जबकि और लोग घायल बताए जा रहे हैं।

अधिकारियों के मुताबिक़ दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। एक अधिकारी ने जानकारी दी कि अब तक दुर्घटना में मारे गए करीब 46 लोगों के शव मिल चुके हैं और 25 शवों की शिनाख्त की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: बिहार: बाढ़ का कहर जारी, 11 की मौत, 17 लोग लापता, हेल्पलाइन नंबर जारी

अधिकारी ने जानकारी दी कि शाम को दोबारा भूस्खलन की आशंका की वजह से राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया गया था। जिसे दोबारा कल से शुरू कर दिया जाएगा।

25 शवों की शिनाख्त उनके सिम कार्ड के जरिए की गई है। मृतकों के आभूषण और बाकी सामान उनके परिजनों को दे दिए गए हैं।

प्रशासन ने लोगों की सहायता और जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। बता दें कि मंडी हेल्पलाइन नंबर- 01905226201, 226202,226203, एचआरटीसी- 01905235538 और 918001051 है।

एक अधिकारी ने बताया कि जो बस भूस्खलन का शिकार हुई है वो मनाली से चम्बा जा रही थी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने घायलों का पूरा उपचार का खर्च वहां करने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें: मदरसे में मौलवी ने बच्चे को बनाया हवस का शिकार, हुई जेल

जभी हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि मृतकों के परिवार वालों को सरकार की तरफ से 4 लाख रूपए दिए जाएंगे। जबकि हिमाचल प्रदेश के मंत्री जीएस बाली ने बताया कि हिमाचल प्रदेश रोडवेज की तरफ से घायल के परिवार वालों को 1 लाख सहायता राशि दी जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story