Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश: 200 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, 28 बच्चों सहित 30 की मौत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हादसे पर गहरा खेद व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे के कारणों की उच्च स्तरीय जांच करने का आश्वासन दिया है।

हिमाचल प्रदेश: 200 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, 28 बच्चों सहित 30 की मौत
X

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक निजी स्कूल की बस 200 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में 28 विद्यार्थी, एक शिक्षक और बस ड्राइवर शामिल हैं। बस में कुल 39 लोग सवार थे, जिसमें से 30 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए।

घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम सहित बचाव कार्य में स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है।

दुर्घटना की मजिस्ट्रेरियल जांच के आदेश भी दिए गए हैं। मारे गए बच्चे नर्सरी से पांचवीं कक्षा के हैं। सभी बच्चों की उम्र 10 साल से कम है।

इसे भी पढ़ें- CBSE पेपर लीक मामले में नया खुलासा, मास्टरमाइंड ने कहा- छात्रों की मदद के लिए किया पेपर लीक

निजी स्कूल की है बस

दुर्घटनाग्रस्त बस वजीर रामसिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की है। यह बस चेली गांव के नजदीक मलकवाल से ठेहड़ के पास करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे की जानकारी के बाद बच्चों के परिजन गहरे सदमे में हैं।

पीएम मोदी ने जताया खेद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल में बच्चों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। प्रधान मंत्री ने पीएमओ के ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मैं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बस दुर्घटना के कारण हुई मौत के लिए गहराई से चिंतित हूं। मेरी संवेदना मृतकों के प्रियजनों के साथ है।

मुख्यमंत्री ने जताया खेद, दी राहत राशि

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हादसे पर गहरा खेद व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे के कारणों की उच्च स्तरीय जांच करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकोें के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

बढ़ सकती है मृतक संख्या

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि इस हादसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए बच्चों का टांडा अस्पताल ले जाया गया है।

घटना की वजह साफ नहीं

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज ने बताया कि फिलहाल हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है। मामले की जांच के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी। उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर मुख्य सचिव, डीजी और डिप्टी कमिश्नर से बात की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story