Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल भवन में लोग अपने घर लौटने के लिए दिखे बेताब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

हिमाचल भवन में घर लौटने के उत्साह (excitement) में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए।

हिमाचल भवन में लोग अपने घर लौटने के लिए दिखे बेताब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
X

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों के हित में कई फैसलों की घोषणा की। नई घोषणा के अनुसार ग्रीन जोन वाले जिले में बसों और टैक्सियों को चलाने पर रोक लगा दी गई है। हालांकि, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा था कि ग्रीन ज़ोन में बसों और टैक्सियों को चलाने के लिए छूट दी जा सकती है।

राज्य सरकार ने ग्रीन ज़ोन (Green Zone) जिले में जरूरतमंदों चीजों पर छूट दी है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अनुमति जारी की है कि अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को अपने राज्य ला सकते हैं। इसके तहत कई राज्यों में प्रवासी मजदूर और छात्रों को लाया भी गया।

वहीं कुछ राज्यों में लाने का काम अभी चल रहा है। इस बीच हिमाचल प्रदेश के कई लोग चंडीगढ़ (Chandigarh) में फंसे हुए हैं। इसके लिए राज्य सरकार ने लोगों की घर वापसी के लिए चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में नोडल अफसर नियुक्त किया गया है।

सरकार ने कहा कि सभी अपने राज्य लौटने वाले लोग हिमाचल भवन में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यह घोषणा होते ही रविवार को चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में अचानक भारी भीड़ जमा हो गई। लोग अपने परिवार और मासूम बच्चे के साथ यहां रजिस्ट्रेशन करवाने पहुंच गए, ताकि लोग जल्द से जल्द अपने घर पहुंच जाए।

इस दौरान घर जाने के बेताब में लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए। यहां तक कि कई लोग बिना मास्क पहने नजर आए।नोडल अधिकारी ने कहा कि रविवार को, कई लोगों को हिमाचल रोडवेज बसों के माध्यम से घर भेजा गया। प्रदेश के बॉर्डर पर सभी लोगों की मेडिकल जांच होने के बाद ही उन्हें एंट्री मिलेगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story