Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी : हिमाचल में बुधवार को सबसे ज्यादा बर्फबारी का असर, जानें कितने रास्ते बंद

मौसम की जानकारी : हिमाचल प्रदेश में बुधवार को इस मौसम की सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है। कुछ हिस्सों में एक से पांच फीट के बीच बर्फ जमा हो गई। जिसके कारण 735 सड़कों समेत 5 नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है।

मौसम की जानकारी: हिमाचल में बुधवार को सबसे ज्यादा बर्फबारी का असर, जानें कितने रास्ते बंद
X
मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari : हिमाचल प्रदेश में बुधवार को इस मौसम की सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है। कुछ हिस्सों में एक से पांच फीट के बीच बर्फ जमा हो गई है। जिसके कारण 735 सड़कों समेत 5 नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है। यहां आए कुछ पर्यटक भारी बर्फबारी की चपेट में फंस गए है। इसी बीच चंबा जिले में एक पर्यटक बर्फ से फिसलकर खाई में जा गिरा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं यहां के कुछ आस-पास के इलाकों में बर्फबारी से बिजली के साथ पानी की व्यवस्था भी ठप हो गई है। तापमान माइनस में जाने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उधर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में तीसरे दिन भी भारी बारिश का दौर जारी रहा। जनजातीय जिला लाहौल में बर्फबारी के बाद सड़कें, बिजली, पानी और दूरसंचार सेवाएं ठप हो गई हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार गुरुवार को शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में मौसम साफ रहेगा। वहीं शुक्रवार को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना है। 11 से 14 जनवरी तक दोबारा बारिश और बर्फबारी हो सकती है। गी।

हेलीकॉप्टर सेवा बंद

खराब मौसम के चलते लाहौल के लिए चार दिन से शीतकालीन हेलीकॉप्टर सेवा को भी बंद कर दिया गया है। शिमला में लगातार दूसरे साल जनवरी में एक दिन के दौरान 40 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई, जबकि बीते साल 22 जनवरी को शिमला में 45 सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड हुई थी।

ये नेशनल हाईवे हैं बंद

शिमला-चंडीगढ़

शिमला-कांगड़ा

कुल्लू-मनाली

रामपुर-किन्नौर

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story