Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संक्रमण के बीच पीलिया का कहर, अब तक सामने आए 80 केस

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमण के बीच पीलिया (Jaundice) का भी कहर शुरू हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीलिया के अब तक 80 मामले सामने आए हैं।

कोरोना संक्रमण के बीच पीलिया का कहर, अब तक सामने आए 80 केस
X
पीलिया का कहर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बीच पीलीया का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सफ्ताह 10 मरीज पाए गए थे। इससे पीलीया केस बढ़कर कुल 80 पहुंच चुका है। उपमंडल ज्वाली में पीलिया (Jaundice) के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि मरीजों में वायरल हेपेटाइटिस ए के लक्षण पाए गए हैं। ज्वाली अस्पताल के एसएमओ डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि अब तक कुल पीलीया मरीजों की संख्या 80 पहुंच गई है। हालांकि बुधवार को एक भी पीलीया केस नहीं पाया गया है।

वहीं पीलीया से पीड़ित मरीजों का एहतियात तरीके से इलाज किया जा रहा है। कई लोगों में पहले से हालात थोड़ा सुधार दिखाई दे रहा है। इससे उम्मीद है कि पीलीया पर जल्द ही
काबू पाया जा सकता है। आईपीएच विभाग ने बताया कि बढ़ते मामले को देखते हुए ज्वाली, चलवाड़ा, समकहड़, फारियां में वॉटर सप्लाई की जांच की जाएगी।

इसके अलावा मरीजों के घरों में जाकर पानी के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसके तहत पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि अचानक हालात कैसे बिगड़ रहा है। शुरुआती जांच में ज्वाली क्षेत्र में 13 टूबवेल और 2 परक्युलेशन वेल से 40 से 50 हज़ार की आबादी को भूमिगत पेयजल सप्लाई किया जा रहा। पानी के सैंपल में किसी भी तरह की कंटैमिनेशन नहीं पाया गया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story