Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश: सीएम जय राम ठाकुर ने इन 3 बड़ी योजनाओं की शुरुआत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने युवाओं को स्वरोजगार उपक्रम शुरू करने में सहायता देने, परिवारों को एलपीजी कनेक्शन के वितरण तथा प्रभावी तरीके लोक शिकायत निवारण कार्यक्रम के लिए शनिवार को योजनाओं की शुरुआत की

हिमाचल प्रदेश: सीएम जय राम ठाकुर ने इन 3 बड़ी योजनाओं की शुरुआत
X

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने युवाओं को स्वरोजगार उपक्रम शुरू करने में सहायता देने, परिवारों को एलपीजी कनेक्शन के वितरण तथा प्रभावी तरीके लोक शिकायत निवारण कार्यक्रम के लिए शनिवार को योजनाओं की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर ये घोषणायें करते हुए कहा कि वे राज्य के लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ठाकुर ने कहा कि देश के लोगों ने मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पूरा समर्थन दिया है और आगे भी भाजपा की नीतियों को समर्थन जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ेंः संपत्ति मामलाः हिमाचल के पूर्व CM वीरभद्र सिंह और उनके बेटे के खिलाफ FIR दर्ज

उन्होंने कहा कि हर महीने के पहले सप्ताह आयोजित होने वाला जनमंच लोगों की शिकायतों को दूर करने में काफी दूरगामी असर डालेगा। उन्होंने कहा कि दूरस्थ इलाकों के लोगों को भी उनकी शिकायतों का समाधान उनके दरवाजे पर सुनिश्चित करने के लिए जनमंच का आयोजन विधानसभा क्षेत्रों के आधार पर होगा।

ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना 18 से 35 वर्ष के वर्ग के युवाओं को स्वरोजगार का अवसर उपलब्ध कराएगा। उन्हें 40 लाख रुपये की लागत से मशीनों की खरीद पर 25 प्रतिशत निवेश छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः हिमाचल सरकार ने किया बड़ा फेरबदल, मनीषा नंदा समेत 18 आईएएस अफसरों किया तबादला

उन्होंने कहा कि महिला उद्यमियों के लिए यह छूट 30 प्रतिशत होगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत उन लोगों को एलपीजी कनेक्शन दिया जाएगा जो उज्ज्वला योजना के तहत छूट गये हैं।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राज्य के विभिन्न हिस्सों के लोगों से बातें भी की और उनकी शिकायतें सुनी। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि राज्य सरकार न केवल अपने वादों को पूरा कर रही है बल्कि राज्य के लोगों के कल्याण के लिए एक कदम आगे बढ़ाकर कई महत्वाकांक्षी योजनाएं भी शुरू कर रही है।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story