Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हाईटेक नकल से परेशान हिमाचल सरकार, पुलिस की लिखित परीक्षा की रद्द, जांच के लिए एसआईटी गठित

हिमाचल के कुल 19 केंद्रो में 38,839 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, परीक्षा शुरू होने से पहले ही शिकायत आने लगी, कही एक ही रोल नंबर के दो लोग पाए गए तो कहीं दूसरे के एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो लगाकर परीक्षाहाल में बैठे मिले।

हाईटेक नकल से परेशान हिमाचल सरकार, पुलिस की लिखित परीक्षा की रद्द, जांच के लिए एसआईटी गठित

हिमाचल प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार देर रात रद्द कर दी गई। रद्द करने का कारण दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे 6 युवक रहे। पुलिस ने उन 6 युवकों के साथ 7 और लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए ये लोग हरियाणा और उत्तर प्रदेश के थे। नकल के लिए इन शातिरों ने हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, स्मार्ट चिप और ईयर पिन का प्रयोग किया। सीआईडी और कांगड़ा पुलिस ने एक ही सेंटर से सात युवको को गिरफ्तार किया।

आलाधिकारियों को अंदेशा हो गया कि इस भर्ती परीक्षा में कुछ ज्यादा धांधली की गई है, इसलिए उन्होंने परीक्षा रद्द करके एसआईटी गठित की है। जो इस पूरे मामले की जांच करके जल्द ही दोबारा से इस परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ करवाएगा।

गौरतलब है कि हिमाचल के कुल 19 केंद्रो में 38,839 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा शुरू होने से पहले ही शिकायत आने लगी। कही एक ही रोल नंबर के दो लोग पाए गए तो कहीं दूसरे के एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो लगाकर परीक्षाहाल में बैठे मिले।

कांगडा पुलिस के डीआईडी संतोष पटियाल ने बताया कि डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा को एसआईटी जांच की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले में धांधली की शिकायते नहीं आई हैं इसलिए इस जिले की परीक्षा को नहीं रद्द किया जाएगा।

Next Story
Share it
Top