Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 4 और नए मरीज, ये सभी तबलीगी जमात में थे शामिल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोविड-19 ( Covid-19) के चार और नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मरकज (Markaz) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ था।

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के चार और नए मरीज, ये सभी तबलीगी जमात में थे शामिल
X

पूरे देश इस वक्त कोरोना के चपेट में है। लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग आदि के तौर पर सावधानी बरतने के बावजूद कोरोना वायरस (Coronavirus) का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। खासकर यह मामला तब से ज्यादा गंभीर और खौफ होता जा रहा है, जब से दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन (Nizamuddin) में तबलीगी जमात का पिटारा खुला है।

खुलासा होने के बाद से हर राज्य में लगातार मामला बढ़ता ही जा रहा है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंगलवार को चार और नए मामले सामने आए हैं। इससे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई। ये चारों मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) में शामिल थे।

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव आर डी धीमान ने कहा कि राज्य में सोमवार को 83 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इसमें से चार मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हालांकि दो लोग संदिग्ध पाए गए हैं। इसे देखते हुए दोनों की फिर से जांच की जाएगी। इसके अलावा सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि चारों मरीज चंबा जिले के टीसा इलाके का रहने वाला है। इन सभी को टांडा में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

बता दें कि हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 19 हो गए हैं। इसमें से 11 तबलीगी जमात से जुड़ा हैं। जबकि अब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story