Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में संक्रमित मरीजों की संख्या में आई गिरावट, सीएम बोले जल्द ही राज्य होगा कोरोना से मुक्त

हिमाचल प्रदेश में संक्रमित मरीजों (Corona Infected) की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इस पर सीएम ने कहा कि जल्द ही राज्य कोरोना से मुक्त हो जाएगा ।

हिमाचल में संक्रमित मरीजों की संख्या में आई गिरावट, सीएम बोले जल्द ही राज्य होगा कोरोना से मुक्त
X

हिमाचल प्रदेश में आए दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही है। मरीजों की संख्या में कमी को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जल्द ही राज्य कोरोना से मुक्त होगा। उन्होनें जिला उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और स्वास्थ्य अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।

इस दौरान सीएम ने कहा कि दूसरे राज्यों से लाए गए लोगों को होम क्वारंटाइन किया जाए। लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) के सभी नियमों का पालन कराया जाए। खासकर रेड और ऑरेंज जोन से आने वाले लोग होम क्वारंटाइन का पालन करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखें।

बता दें कि प्रदेश में कुल 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। इनमें से अब तक 34 मरीज (Coronavirus) ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं 4 मरीजों को को दिल्ली माइग्रेट किया गया था। जबकि एक मरीज की मौत हो गई थी। बचे एक मरीज का इलाज अभी चल रहा है।

Also Read- हिमाचल भवन में लोग अपने घर लौटने के लिए दिखे बेताब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

जिला अधिकारी के अनुसार हिमाचल में 333 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 134 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 199 की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। अगर बाकी बचे रिपोर्ट भी निगेटिव आती है तो राज्य में केवल एक पॉजिटिव मरीज बच जाएगा।

पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आने के बावजूद अभी भी राज्य में कर्फ्यू लागू है। हालांकि कर्फ्यू के दौरान अब दुकानें पांच घंटे खुली रहेंगी। वहीं सरकारी कार्यालयों में क्लास-1 और क्लास-2 के अधिकारी वर्किंग आवर्स में ऑफिस में मौजूद रहेंगे। ऑफिस के अंदर से पहले सभी लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story