Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: नेपाल पहुंचा कोरोना वायरस, हिमाचल के लोगों में मचा हड़कंप

Coronavirus: सोलन की जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने कहा कि नेपाल के कई लोगों में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं। हिमाचल में नेपाल और ईरान से आने वाले सभी लोगों की गंभीरता से जांच की जाएगी।

Coronavirus: कोरोना का कहर, पंजाब की सभी बसें शुक्रवार से बंद
X
कोरोनावायरस (फाइल फोटो)

Coronavirus: चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस नेपाल पहुंच गया है। जिससे हिमाचल के लोगों के बीच भी भय का माहौल है। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

ये है मामला

असल में हिमाचल में नेपाल के भी लोग रहते हैं। जो रोज नेपाल और हिमाचल के बीच आवाजाही करते रहते हैं। लेकिन नेपाल में कोरोना वायरस के कई मामले आने के बाद हिमाचल के लोगों के बीच भी भय फैलने लगा है। इस माहौल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। जिसके अन्तर्गत नेपाल से आने जाने वाले लोगों पर सरकार कड़ी निगरानी रखेगी और उनकी जांच भी की जाएगी। साथ ही आवाजाही को भी रोकने के मामले में सरकार विचार कर रही है।

पहले भी हो चुका है ये माहौल

इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में कई लोगों को रखा गया था। सोलन में चीन के 8 नागरिकों की जांच के साथ 16 अन्य व्यक्तियों को भी स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी में रखा था। इन पर 28 दिन तक कड़ी सुरक्षा का प्रबंध किया गया था। साथ ही कई टेस्ट भी करवाए गए थे।

सोलन की जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने दी जानकारी

सोलन की जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने कहा कि नेपाल के कई लोगों में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं। जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग काफी गंभीर है। हिमाचल में नेपाल और ईरान से आने वाले सभी लोगों की गंभीरता से जांच की जाएगी। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

Next Story