Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कोरोना फैलाने पर मरीज के उपर दर्ज होगा हत्या के प्रयास का मामला, सरकार ने दिया अल्टीमेटम

हिमाचल सरकार ने कोरोना संक्रमित लोगों के थूकने की घटनाओं को गंभीरता से लिया है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति यदि किसी पर थूकता है तो हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया जाएगा।

Coronavirus : कोरोना फैलाने पर मरीज के उपर दर्ज होगा हत्या के प्रयास का मामला, सरकार ने दिया अल्टीमेटम
X
हिमाचल प्रदेश के डीजीपी सीताराम मरडी फैसले की जानकारी देते हुए

Coronavirus : हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को अपनी जानकारी आगे आकर देनी होगी। यदि किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने इसकी जानकारी नहीं दी और उससे किसी अन्य व्यक्ति को संक्रमण फैलता है तो हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में तब्लीगी जमात के 6 लोगों को पकड़ा गया है। जिन्होंने निजामुद्दीन मरकज में हिस्सा लिया था। ऐसे में हिमाचल प्रदेश के डीजीपी सीताराम मरडी ने कहा है कि जो लोग अपनी जानकारी छुपा रहे हैं वो खुद स्वास्थ्य विभाग के पास जाएं। यदि खुद आगे नहीं आते हैं और उनसे किसी दूसरे लोगों में कोरोना संक्रमण फैलता है तो हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाएगा।

डीजीपी ने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति यदि किसी पर थूकता है तो भी हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया जाएगा। क्योंकि यह उस व्यक्ति में कोरोना वायरस फैलाने की साजिश है। उन्होंने कहा कि यदि संक्रमित होने वाले व्यक्ति की मौत हो जाती है तो थूकने वाले पर हत्या के आरोपों के तहत कार्रवाई होगी।

सरकार के फैसले का दिखा असर

हिमाचल सरकार के फैसले का असर दिखा है। 12 तब्लीगी जमातियों ने खुद संपर्क कर स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी है। इसके अलावा उनके संपर्क में आने वाले 52 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

Next Story