Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajya Sabha Election 2020 : बीजेपी महिला नेता इंदू गोस्वामी ने भरा नामांकन, निर्विरोध चुने जाने का है अनुमान

Rajya Sabha Election 2020 : बीजेपी ने हिमाचल से राज्यसभा उम्मीदवार इंदू गोस्वामी के नाम की घोषणा 12 मार्च को की थी। जिसके बाद 13 मार्च को उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

Rajya Sabha Election 2020 : बीजेपी महिला नेता इंदू गोस्वामी ने भरा नामांकन, निर्विरोध चुने जाने का है अनुमानइंदू गोस्वामी

Rajyasabha Election 2020 : हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट खाली हो रही है। जिसके लिए बीजेपी उम्मीदवार इंदू गोस्वामी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल की मौजूदगी में अपना नामांकन भर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सीट के लिए वो निर्विरोध चुनी जाएंगी।

कौन हैं इंदू गोस्वामी

इंदू गोस्वामी कांगड़ा जिले के बैजनाथ की रहने वाली हैं। उन्होंने हाल ही में महिला मोर्चा की चैयरपर्सन के पद से इस्तीफा दिया है। जबकि इससे पहले वो प्रेम कुमार धूमल की सरकार में राज्य महिला आयोग की चैयरपर्सन थी। वहीं 2017 में उन्होंने पालमपुर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था। लेकिन उस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि इंदू गोस्वामी का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी नेताओं में शामिल किया जाता है।

निर्विरोध चुने जाने का अनुमान

अनुमान लगाया जा रहा है कि इंदू गोस्वामी हिमाचल से राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध चुनी जा सकती है। इसका कारण है कि कांग्रेस के पास सिर्फ 21 विधायक हैं। वहीं विधानसभा में बीजेपी के 44 विधायक हैं। इसलिए कांग्रेस ने भी अभी तक इस सीट से अपने किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

कब है चुनाव

6 मार्च को नोटिफिकेशन जारी करने के बाद 13 मार्च को नामांकन भरा जाएगा। नामों की स्क्रूटनी 16 मार्च को की जाएगी और 18 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उसके बाद 26 मार्च सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

Next Story
Top