Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहलवान बजरंग पूनिया नहीं लेंगे दहेज़, इतने रुपये में रिश्ता होगा तय

पहलवान बजरंग पूनिया की सगाई आज दंगल हीरो महावीर फोगाट की छोटी बेटी संगीता फोगाट से होगी। बजरंग पूनिया का रिश्ता बिना दहेज के होगा।

पहलवान बजरंग पूनिया का रिश्ता एक रुपये से होगा तयबजरंग पुनिया

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया की सगाई आज दंगल के हीरो महावीर फोगाट की छोटी बेटी संगीता फोगाट से होने जा रही हैं। जिसमें अहम बात यह है कि इस रिश्ते की शुरुआत मात्र एक रुपये से होगी और शादी बिना दहेज की होगी।

यह फैसला दोनों परिवार वालों ने मिलकर लिया हैं। उन्होंने बताया कि हमने यह फैसला इसलिए लिया ताकि समाज में कुछ बदलाव ला सकें। हालांकि शादी का समय अभी तय नहीं किया गया है। इसका कारण है कि बजरंग के पिता बलवान सिंह अपने बेटे से देश के लिए मेडल चाहते है। जिसके लिए ओलंपिक तक शादी को रोका गया हैं।

सगाई की सभी रीति-रिवाज काफी सामान्य तरीके और कम से कम समय में किया जाएगा। बजरंग पूनिया सगाई के समय सामान्य पैंट और शर्ट में नजर आएगें। सगाई समारोह में बजरंग परिवार के लोग रहेगें और संगीता फोगाट के परिवार से एक या दो लोग रहेगें। इसका कारण हैं कि संगीता की बड़ी बहन 'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट की एक दिसम्बर को शादी होनी है इसलिए पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा हैं। बजरंग के भाई हरेंद्र ने बताया कि सगाई का कार्यक्रम अचानक रख दिया गया इसलिए काफी कम समय में सगाई की रस्म को पूरा किया जाएगा। ताकि उनके परिवार को बबीता फोगाट की शादी की तैयारियों का समय मिल सकें।

Next Story
Top