Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रादौर में डेंगू से युवती की मौत, जांच के दौरान 9 घरों में मिला डेंगू का लारवा

रादौर में डेंगू से एक युवती की मृत्यु होने पर स्वास्थय विभाग व क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है। युवती की चंडीगढ़ पीजीआई में ईलाज के दौरान मौत हुई थी।

denguedengue

रादौर में डेंगू से एक युवती की मृत्यु होने पर स्वास्थय विभाग व क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है। युवती की चंडीगढ़ पीजीआई में ईलाज के दौरान मौत हुई थी। जिसका बृहस्पतिवार को रादौर में परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार कर दिया गया।

हालांकि अभी तक स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग टीमें बनाकर घरों में जांच के लिए भेज दी है। जिसके दौरान 9 घरों में डेंगू का लारवा पाए जाने के मामले भी सामने आए हैं।

जानकारी अनुसार रादौर निवासी लक्की ग्रोवर की बेटी अंशिका ग्रोवर गत रविवार को बुखार से पीडि़त थी। जिसे यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहां से हालत में सुधार न होने पर उसे चंडीगढ़ के फोर्टिस अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जांच के दौरान पता चला कि अंशिका डेंगू से पीडि़त है।

हालत में सुधार न होने पर परिजन अंशिका को चंडीगढ़ पीजीआई ले गए। जहां पर उसकी मौत हो गई। अंशिका की मौत के बाद परिजनों में मातम पसर गया और जैसे ही यह खबर रादौर पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले अंशिका के भाई व पिता भी डेंगू से पीडि़त हुए थे।

रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो सकेगी पुष्टि, विभाग अलर्ट

इस बारे जब रादौर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.विजय परमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। लेकिन मृतक युवती के पारिवारिक हालत के कारण रिपोर्ट उन्हें नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट उन्हें मिल जाने के बाद भी वह इसकी पुष्टि कर पाएंगें।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। विभाग की ओर से कई टीमों का गठन कर दिया गया है जो कि घर-घर जाकर डेंगू के लारवा की जांच कर रही हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान 9 घरों से डेंगू का लारवा मिलने के मामले सामने आए हैं। उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने की भी अपील की है।

Next Story
Top