Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनूठी पहल से सुर्खियाँ बना शादी कार्ड, कार्ड में लिखे सामाजिक संदेश

समाज को नई सीख देने वाले इस जुगनू कल्ब के सदस्य योगेश शर्मा की शादी 10 फरवरी को है। सुर्खियां बटोर रहे शादी के कार्ड पर लाल घेरे में ‘शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है’ का संदेश लिखवाया गया है।

अनूठी पहल से सुर्खियाँ बना शादी कार्ड -कार्ड में लिखे सामाजिक संदेशशादी (प्रतीकात्मक फोटो)

अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए आसमान में वर माला डालना, हेलीकॉप्टर से दूल्हे का पहुंचना और एयर बैलून में विवाह रचाने जैसी खबरें आपने जरूर पढ़ी होंगी, लेकिन गांव जैतपुर के जुगनू कल्ब के एक सदस्य की शादी का कार्ड पर बेहद अनूठा स्लोगन छपवाकर लोगों की सुर्खियां बटोरीं हैं।

समाज को नई सीख देने वाले इस जुगनू कल्ब के सदस्य योगेश शर्मा की शादी 10 फरवरी को है। सुर्खियां बटोर रहे शादी के कार्ड पर लाल घेरे में 'शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है' का संदेश लिखवाया गया है।

शादी-पार्टियों में शराब के चलन पर आधुनिकता का परदा डाल रहे ओर आज के नए जमाने का फैशन मानने वालों को यह कार्ड 'आइना दिखा रहा है। जिला के गांव जैतपुर निवासी उर्मिला देवी पत्नी स्व. कैलाश शर्मा के बेटे योगेश शर्मा का 8 फरवरी को तिलक और 10 फरवरी को शादी है। इस शादी के कार्ड जब स्व. कैलाश शर्मा के सगे-संबंधियों तक पहुंचेगा तो यह कार्ड सुर्खियां बन जाएगा गया।

कार्ड पर सबसे ऊपर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व स्वच्छ भारत अभियान के साथ शराब पीकर बारात में न आने व बाइक से आने वाले मेहमान हेलमेट पहनकर अवश्य आएं के अनुरोध छपवाये गए हैं। लोग इस अनूठी पहल की सराहना कर रहे हैं।

Next Story
Top