Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा विधानसभा चुनाव : न सिर्फ नेता बल्कि जेल में बंद ये दो बाबा भी चुनाव को कर रहे प्रभावित

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly election) को लेकर प्रदेश के बाबा भी सक्रिय हो गए हैं। दो महिलाओं के साथ रेप के आरोप में रोहतक जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम व हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा रामपाल की आईटी सेल इन दिनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गई है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव : न सिर्फ नेता बल्कि जेल में बंद ये दो बाबा भी चुनाव को कर रहे प्रभावितVidhan sabha election baba ram rhim ram pal it cell active in Election Campaign

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर न सिर्फ पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं बल्कि वहां के बाबाओं ने भी चुनाव में अपनी ताकत दिखाना शुरू कर दिया है। दो महिलाओं के साथ रेप के आरोप में रोहतक जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम व हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा रामपाल की आईटी सेल इन दिनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गई है।

हर चुनाव में महात्वपूर्ण भूमिका निभाते आए ये दोनों बाबा इसबार चुनाव को लेकर सक्रिय नहीं हैं पर इनकी आईटी सेल टीमें युवाओं को राजनीति से जोड़ने की कोशिश कर रही हैं। आईटी सेल की टीम दोनों ही बाबाओं की ऐसी छवि पेश कर रही जैसे वह निर्दोष हैं।

प्रदेश की चुनावी बयार में इन दिनों दोनों बाबाओं के आईटी सेल मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात, प्रधानमंत्री के साथ बैठकर खाना खाने व तमाम बड़ी हस्तियों के साथ की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों के भरोसे को बरकरार रखना चाहते हैं। साइबर क्राइम की टीमें लगातार इन पोस्टों पर भी नजर बनाए हुए हैं।

अब चूंकि राम रहीम के करीब 50 लाख से ज्यादा समर्थक हरियाणा व पंजाब में हैं। बलात्कार का आरोप साबित होने के बाद निश्चित तौर पर समर्थकों में कमी देखी गई पर आज भी 50 फीसदी से ज्यादा समर्थक अपने बाबा को निर्दोष मानते हैं। इनका आईटी सेल उन्हीं समर्थकों के लिए अच्छा खासा पैसा लेकर इनके दिमाग का माइंडवाश करता है।

अगर पिछले चुनावों को देखें तो राम पाल और राम रहीम दोनों ने ही जिसका समर्थन किया उसे फायदा हुआ। डेरा सच्चा सौदा ने पिछले चुनाव में भाजपा के पाले में खड़े होकर चुनाव प्रचार किया। और उन्हें करीब 12 सीटों पर जीत दिलवाई। इसके पहले इनेलो और कांग्रेस पर भी बाबा की मेहरबानी रही थी।

Next Story
Top