Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोहरे का कहर एक के बाद एक 16 वाहन भिड़े, 25 से ज्यादा घायल

राई थाना क्षेत्र में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह घने कोहरे का कहर देखने को मिला। हाइवे पर एक के बाद एक 16 वाहन आपस में भिड़ गये। वाहनों की भिड़त में 25 से ज्यादा लोगों को चोटें आई है।

कोहरे का कहर एक के बाद एक 16 वाहन भिड़े, 25 से ज्यादा घायलघना कोहरा (प्रतीकात्मक फोटो)

सोनीपत के राई थाना क्षेत्र में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह घने कोहरे का कहर देखने को मिला। हाइवे पर एक के बाद एक 16 वाहन आपस में भिड़ गये। वाहनों की भिड़त में 25 से ज्यादा लोगों को चोटें आई है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हरियाणा-यूपी बॉर्डर के समीप हुए हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने हादसे में घायल हुए लोगों को तुरंत उपचार मुहैया करवाने के लिए सरकारी व निजी अस्पताल में भिजवाया। हालांकि इस हादसे में किसी को गंभीर चोटें नहीं आई है। अस्पताल पहुंचे सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते दृश्यता बेहद कम थी। यही कारण रहा कि हरियाणा-यूपी बॉर्डर पर कुछ दिखाई न देने के कारण एक के बाद एक 16 वाहन आपस में टकराते चले गए। हादसे में घायल हुए सोनीपत के मयूर विहार निवासी कमला देवी, अनीता, रानी, बबली, शिला, छन्नो, अन्द्रवती, कमला और ओमवती ने बताया कि वह इक्को में सवार होकर ब्रज घाट जा रहे थे। सुबह कोहरा ज्यादा होने के कारण दृश्यता बेहद कम थी।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर कोहरा ज्यादा होने के कारण गाड़ी आपस में टकरा गई। जिसके बाद कई वाहनों की आपस में टकराने की आवाजें आती रही। वे सभी लोग घबराकर इको वैन से उतरकर सड़क किनारे चले गए, कहीं कोई बड़ा हादसा न घटित हो जाए। उन्होंने बताया कि घने कोहरे के कारण करीब 16 वाहन आपस में टकराए हैं। इनमें करीब 20 से ज्यादा लोगों को चोटें आई है। हादसे के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची राई थाना पुलिस ने घायलों को निजी व सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिल गई।

गति धीमी होने से टला बड़ा हादसा

सुबह कोहरा ज्यादा होने के कारण 16 वाहन आपस में भीड़ गये। इन वाहनों में कार, पिकअप, ट्रक, इक्को सहित अन्य वाहन शामिल हैं। कोहरे के कारण दृश्यता कम थी। जिसके चलते वाहनों की गति अधिक नहीं थी, यही कारण रहा कि 16 वाहनों के आपस में टकराने के बाद भी वाहनों में सवार लोगों को गंभीर चोटें नहीं आई है। हालांकि हादसे में सभी वाहन जरूर क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए क्षतिग्रस्त वाहनों को एक तरफ करवाया और पीछे से आने वाले वाहनों को भी पिछे ही धीरे चलते और वाहनों को मोड़ कर ले जाने के संकेत दिए, ताकि कोई ओर वाहन न टकराए।

सड़क मार्ग पर लगा जाम

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर हरियाणा-यूपी बार्डर पर सुबह के समय हुए हादसे के बाद हाइवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मार्ग को कुछ देर के लिए अवरुद्ध भी कर दिया, ताकि कोई अन्य वाहन न टकरा सके। इसके बाद सभी क्षतिग्रस्त वाहनों को हाइवे से हटवाकर यातायात सुचारू करवाया। हादसे के चलते करीब डेढ़ घंटे तक हाइवे पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम खुलने के बाद ही वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

गंगा-स्नान करने जा रहे थे परिवार के 10 लोग

घने कोहरे में टकराए 16 वाहनों में से एक वाहन में एक ही परिवार के 10 सदस्य सवार थे। ये सभी लोग सोनीपत के रहने वाले हैं और इक्को वैन में सवार होकर गंगा स्नान करने के लिए ब्रज घाट जा रहे थे। हादसे के बाद परिवार के सभी सदस्य सहमे हुए हैं। परिजनों का कहना है कि जब वाहन आपस में टकरा रहे थे, तो सभी लोग घबरा गए। कुछ समय के लिए उन्हें कुछ भी नहीं सूझा। लेकिन थोड़ी देर बाद वे वाहन से निकलकर सड़क के दूसरी तरफ जाकर खड़े हो गए। बाद में ही क्षतिग्रस्त वाहनों पर नजर पड़ी। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद कुछ देर के लिए तो हाइवे पर भी चीख-पुकार मच गई थी।


Next Story
Top