Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में गाड़ी को न बनायें वीआईपी, पुलिस काट सकती है चालान

चंडीगढ़ पुलिस के द्वारा चंडीगढ़ में इस आदेश को तीन दिनों के अन्दर ही लागू कर दिया गया था। लेकिन हरियाणा सरकार इस आदेश को अब पूरे प्रदेश में लागू करना चाहती है।

हरियाणा की सड़कों पर अब वीआईपी टैग के साथ नहीं दौड़ पाएंगी गाड़ियां, जानें क्या है वीआईपी टैगहरियाणा की सड़कों पर अब वीआईपी टैग के साथ नहीं दौड़ पाएंगी गाड़ियां

हरियाणा में किसी भी गाड़ी पर अगर कोई वीआईपी टैग दिखा तो अब उनका चालान काटा जाएगा। हरियाणा हाईकोर्ट ने इस आदेश को पूरे प्रदेश में लागू करने की सूचना जारी की है। इससे पहले यह कानून चंडीगढ़ में भी लागू हो चुका है। इस कानून को लेकर एक सर्कुलर हरियाणा के सभी सरकारी विभागों में जारी कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त सभी मुखिया, बोर्ड, चेयरमैन, जिला उपायुक्त और एसडीएम को भी इसकी सूचना भेज दी गई है।

चंडीगढ़ पुलिस के द्वारा चंडीगढ़ में इस आदेश को तीन दिनों के अन्दर ही लागू कर दिया गया था। लेकिन हरियाणा सरकार इस आदेश को अब पूरे प्रदेश में लागू करना चाहती है। जिसके लिए हरियाणा की मुख्य सचिव के ऑफिस से इसे तत्काल लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

क्या है वीआईपी टैग

वीआईपी टैग में वो सभी सिंबल आते हैं जो किसी आम इन्सान को खास बना देते हैं। ये सिंबल हैं - प्रेस, आर्मी, पुलिस, सरकारी अफसर और उनके पद का नाम, कोर्ट, जज, नेवी एवं अन्य।

क्या है ये नया कानून

इस नए कानून के अन्तर्गत अब कोई भी गाड़ी इन टैगों के साथ हरियाणा की सड़कों पर नहीं दौड़ पाएगी। 24 जनवरी को हाईकोर्ट ने इन सिंबल्स के लिए जारी किए गए अपने आदेश में कहा था कि किसी भी गाड़ी में अब कोई भी वीआईपी सिंबल नहीं होनी चाहिए। इन सिंबल्स में झंडे और स्टीकर भी आते हैं।

Next Story
Top