Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सड़क पर ट्रैक्टर ट्राली लगाकर दबंगो ने रोका दलित की बारात का रास्ता

गांव के दबंगो ने ट्रैक्टर टॉली सड़क पर खड़ा करके बारात की चढ़त को दूसरी गली से जाने के लिए मजबूर कर दिया।

लड़कियों को भूलकर भी इन कारणों से नही करना चाहिए शादी का फैसलाप्रतीकात्मक फोटो

फरीदाबाद में अनुसूचित जाति की एक बरात को दबंगों ने अपने इलाके से नहीं गुजरने दिया। ट्रैक्टर टॉली सड़क पर खड़ा करके दबंगों ने बारात की चढ़त को दूसरी गली से जाने के लिए मजबूर कर दिया। भूपानी थाना क्षेत्र के गांव भसकौला-महावतपुर में शनिवार रात हुई इस घटना के बाद मौके पर जमकर हंगामा भी हुआ।

इस घटना से गुस्साए पीडि़त पक्ष ने शादी संपन्न होने और बेटी की विदाई के बाद रविवार सुबह भूपानी थाने का घेराव कर विरोध जताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल ही पुलिस ने तीन को नामजद करते हुए पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

उधर, घटना के बाद से ही गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। महावतपुर गांव के रहने वाले कल्लूराम ने बताया कि उनकी बेटी पूजा की शादी शनिवार को थी। रात करीब नौ बजे सेहतपुर गांव से बरात आई थी। चढ़त के दौरान गांव के मुख्य रास्ते से आ रही बरात को गांव के दबंगों ने ट्रैक्टर लगा कर रोक दिया।

कल्लूराम ने बताया कि मामला बिगड़ता देख उन्होंने बरातियों को समझाया और चढ़त को दूसरे रास्ते से ले गए। इसके बाद रात को शादी की रस्मों को संपन्न कराया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी रात में ही मौके पर पहुंची, मगर तब तक बरात की चढ़त पूरी हो चुकी थी।

रविवार सुबह बेटी की विदाई के बाद दबंगई से गुस्साए लोग एकत्र हुए और भूपानी थाने का घेराव किया। लोगों ने आरोप लगाया कि तीन दिन पहले भी अनुसूचित जाति के ही एक युवक की घुड़चढ़ी के दौरान दबंगों ने पथराव किया था।

कल्लूराम की शिकायत पर भूपानी थाना पुलिस ने संदीप पुत्र सुखपाल, सोनू पुत्र कन्हैया, अंकित पुत्र भजनलाल समेत दो अज्ञात के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत मारपीट करने, रास्ता अवरुद्ध करने का मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

Next Story
Top