Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown : यूपी पुलिस का कहर हरियाणा के श्रमिकों पर जमकर भांजी लाठियां

गुरुवार देर रात बार्डर पर नारनौल (Narnaul) से श्रमिकों को लेकर उत्तर प्रदेश जा रही हरियाणा (Haryana) रोडवेज की बसें यूपी पुलिस ने सोनीपत से लगते बार्डर पर ही रोक लीं और श्रमिकों से बदसलूकी की और डंडे बरसाए और फिर वापस हरियाणा भेज दिया। वहीं सोनीपत जिले के डीसी और एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर कामगारों का हाल जाना ।

Lockdown : यूपी पुलिस का कहर हरियाणा के श्रमिकों पर जमकर भांजी लाठियां
X

सोनीपत। हरियाणा(Haryana) और उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) के बीच सहमति के बाद यूपी भेजे जा रहे श्रमिकों पर पुलिस ने जमकर लाठी भांजी और उन्हें वापस हरियाणा लाैटा दिया। श्रमिक नारनाैल(Narnaul) से आए थे और इनकाे यूपी के जिलाें में भेजा जाना था।

इस बीच श्रमिकों पर लाठीचार्ज और उन्हें खदेड़ने की सूचना पाकर गुरुवार देर रात ही डीसी डा अंशज सिंह और एसडीएम आशुतोष राजन माैके पर पहुंचे। दाेनाें अधिकारियों ने श्रमिकों का हालचाल जाना और रात में ही एक ढाबा खुलवाकर इनके भाेजन की व्यवस्था कराई। इसके बाद उन्हें शेल्टर होम में रखा गया।

नारनाैल से प्रवासी मजदूरों को लेकर हरियाणा रोडवेज बसें यूपी जा रही थी। लेकिन सोनीपत से लगते यूपी बार्डर पर ही उन्हें राेक दिया गया। श्रमिकों का आरोप है कि इनके साथ यूपी पुलिस ने जबकि वह प्रशासन की मदद से जा रहे थे। इस बीच सूचना पाकर मौके पर डीसी डा अंशज सिंह और एसडीएम आशुतोष राजन पहुंचे और श्रमिकों की कुशल क्षेम जानी। इसके बाद इन्हें खाना खिलाया और सोनीपत के शेल्टर होम रहने की जगह दी। इस बारे में एसडीएम आशुतोष राजन का कहना है कि वह मामले की जांच करा रहे हैं। श्रमिकों से ऐसा बर्ताव ठीक नहीं है।

Next Story