Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हांसी गेट पर बेकाबू डम्पर ने आवारा पशुओं को बचाने के प्रयास में तोड़ी पुलिस पोस्ट, बड़ा हादसा टला

चालक ने पशुओं को बचाने का प्रयास किया तो रोडि़यों से भरा डंफर महाराणा प्रताप चौक पर बने ट्रैफिक पुलिस के कैबिन से जा टकराया। इसी उहापोह में चालक का मानसिक संतुलन बिगड़ा और डंफर के टायर का बैरिंग टूट गया और वह कैबिन को खसीटता हुआ दूर तक ले गया और रोड़ डिवाईडर पर लगे मार्गपट्ट से जा टकराया।

जींद-रोहतक नेशनल हाईवे पर ट्रक ड्राईवर ने किया ड्रामाट्रक ने रोका रास्ता (प्रतीकात्मक फोटो)

भिवानी में आवारा पशुओं को लेकर शहर के लोग काफी लंबे अरसे से परेशान है। शहर की सडकों पर घूमने वाले ये आवारा पशु सप्ताह में एक या दो बार किसी न किसी हादसे का कारण जरूर बनते है। कभी सडक के बीचोबीच बैठकर तो कभी आपसी भिडंत के कारण। सोमवार अल सुबह भी सडक पर एकाएक साथ चल रहे आवारा पशुओं को बचाने के चक्कर में एक हैवी डंफर का संतुलन बिगड़ गया।

चालक ने पशुओं को बचाने का प्रयास किया तो रोडि़यों से भरा डंफर महाराणा प्रताप चौक पर बने ट्रैफिक पुलिस के कैबिन से जा टकराया। इसी उहापोह में चालक का मानसिक संतुलन बिगड़ा और डंफर के टायर का बैरिंग टूट गया और वह कैबिन को खसीटता हुआ दूर तक ले गया और रोड़ डिवाईडर पर लगे मार्गपट्ट से जा टकराया। घटना के बाद यातायात अवरूद्ध हो गया। ट्रैफिक पुलिस ने सुबह जानकारी मिलते ही मोर्चा संभाला और ट्रैफिक को एक तरफा चलाने की व्यवस्था की।

दोपहर एक बजे तक रास्ता साफ न होने के कारण महाराणा प्रताप चौक के आस-पास का यातायात अव्यवस्थित रहा। घटना की जानकारी मिलने के बाद यातायात पुलिस ने मोर्चा तो संभाल लिया, लेकिन वाहनों के आवागमन को व्यवस्थित करने के लाख प्रयासों के बावजूद भीड़ को कम नहीं कर पाए। जो वाहन एक बार महाराणा प्रताप चौक पर फंसा, उसे निकलने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ा। जिन वाहन चालकों को दूर से ही अव्यवस्था की भनक लगी तो वे दूसरे मार्गो से निकलना शुरू हो गए।

सोमवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे यह हादसा हुआ। गनीमत यह भी रही कि त्यौहार के दिन कोई जान-माल की हानि नहीं हुई। पुलिस पोस्ट के तो परखच्चे उड़ गए। रात का समय होने के कारण पोस्ट में कोई कर्मचारी भी नहीं था। आमतौर पर दिन के समय महाराणा प्रताप चौक पर तैनात कर्मचारियों में से एक-दो तो इस पोस्ट में अक्सर बैठे रहते हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शहर के मुख्य चौक पर हुई इस घटना के बाद यहां यातायात प्रभावित हो रहा है जिससे काबू करने के लिए ट्रैफिक पुलिस के कई जवान तैनात किए गए हैं।

24 टायरों का भारी भरकम डंफर तोशाम से रोड़ी लेकर सोनीपत की तरफ जा रहा था। डंफर का मालिक राजू बताया जाता है, जबकि उसे सोनू नामक चालक चला रहा था। पुलिस कैबिन को लपेटे में लेने के बाद महाराणा प्रताप चौक पर लगी ग्रिल में जाकर कैबिन अटक गया, लेकिन यातायात अवरूद्ध होने से शहरवासियों को दोपहर बाद तक खासी परेशानी झेलनी पड़ी।

मौके पर पहुंचे सिविल लाईन थाना प्रभारी विद्यानंद ने बताया कि ये घटना सुबह की है जब ये ट्रक पुलिस पोस्ट और महाराणा प्रताप चौक में घुसा। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Next Story
Top