Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पलवल में दो ट्रेनों के टकराने से हादसा, ड्राइवर की मौत और 100 से ज्यादा लोग घायल

पीछे से आ रही दादर एक्सप्रेस ने ईएमयू ट्रेन को टक्कर मारी।

पलवल में दो ट्रेनों के टकराने से हादसा, ड्राइवर की मौत और 100 से ज्यादा लोग घायल
नई दिल्ली. मंगलवार सुबह करीब 8:20 बजे हरियाणा के पलवल में दो ट्रेनों के टकराने से एक बड़ा हादसा हुआ। हादसे के वक्त ट्रेन को सहायक ड्राइवर चला रहा था और मुख्य ड्राइवर पास में बैठा था। हादसे में सहायक ड्रावइर को मौत हो गई। साथ ही 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल राज्य सरकार ने मौके पर राहत और बचाव कार्य के आदेश दे दिए हैं।
शुरुआती जांच में सामने आया है कि ईएमयू ट्रेन 2173 दिल्ली आ रही थी। इसके बाद मथुरा से करीब 70 किलोमीटर दूर सिग्नल ना मिलने की वजह ईएमयू असावटी के निकट खड़ी हो गई। इसी दौरान पीछे से आ रही दादर एक्सप्रेस ने ईएमयू ट्रेन को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ट्रेनों के में बैठे यात्रियों में करीब सौ लोग बुरी तरह से घायल हो गए।
दुर्घटना के कारण मथुरा और कोसी में नॉन स्टॉप ट्रेनों को भी रोककर आगे जाने दिया जा रहा है। फिलहाल मौके पर तेजी से राहत और बचाव कार्य शुरू हो चुका है। हादसे से रेल संचालन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। मथुरा, कोसी, छाता, होड़ल, पलवल, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, ओखला, निजामुद्दीन और नई दिल्ली में गाड़ियों को जहां-तहां रोका गया है।
रेलवे प्रशासन धीरे-धीरे अप ट्रैक और थर्ड लाइन से गाड़ियों को निकाल रहा है। ट्रैक पर इस तरह की दुर्घटना होने के बाद सभी ट्रेनें अपने नियमित समय के अनुसार नहीं पहुंच पाएंगी।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबरों से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top