Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुआ झगडा, जमकर हुई पत्थरबाजी

रविवार दिन में बलवान यादव व रविदास सभा के प्रधान संजय के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ। दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों ने एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की थी। पत्थरबाजी की सूचना के बाद पुलिस बल ने मोर्चा संभाला।

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुआ झगडा, जमकर हुई पत्थरबाजीदो गुटों में झगडा (प्रतीकात्मक फोटो)

चरखी दादरी के रविदास नगर में विवाद जमीन पर खड़े ट्रकों को लेकर दो पक्षों में हुई पत्थरबाजी का मामला देर रात एक बार भी भड़क गया। देर रात दर्जनों लोगों ने पत्थर बरसाए। रविदास मंदिर के समाने चौक में खड़े दो ट्रक के शीशे तोड़ दिए तथा मकान पर पथराव किया। पत्थरबाजी की सूचना के बाद पुलिस बल ने मोर्चा संभाला। सोमवार सुबह डीएसपी व एसडीएम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की।

डीएसपी शमशेर दहिया ने दोनों पक्षों को सुनवाई के लिए थाने में बुलाकर सुलह का प्रयास किया। रविदास सभा पदाधिकारियों ने कहा कि बलवान जमीन पर ट्रक नहीं खड़े करेगा। बलवान ने कहा कि सुबह तक दोनों ट्रकों को हटा लिया जाएगा। एसडीएम ने रविदास मंदिर के सामने खली जमीन की पैमाइश करवाने का आश्वासन दिया। ज्ञात रहे कि रविवार दिन में बलवान यादव व रविदास सभा के प्रधान संजय के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ।

कुछ देर बाद दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों ने एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की थी। बलवान पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर प्लाट में रखी पराली में आग लगाने का आरोप लगाया तो संजय ने कार के शीशे तोड़ने व मारपीट का आरोप लगाया। पत्थरबाजी व झगड़े में एक पक्ष से बलवान व दूसरे पक्ष से संजय घायल हुआ था। पुलिस ने घटना स्थन पर पहुंचकर स्थिति पर काबू किया। झगड़े बाद से कालोनी में तनाव की स्थिति बनी हुई थी।

देर रात इस मामले ने एक बार फिर से तुल पकड़ लिया तथा पत्थरबाजी हुई। बलवान ने आरोप लगाया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने अचानक उनके घर पर हमला किया तथा पत्थर मारे। पत्थर के कारण बलवान के मकान व ट्रकों के शीशे टूट गए। पत्थरबाजी की सूचना के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा भीड़ को काबू किया। रविवार दिन व रात में पत्थरबाजी से रविदास नगर में तनाव पूर्ण माहौल बना हुआ है। रविदास नगर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

: झगडे़ की वजह

चरखी गेट निवासी बलवान यादव का एक प्लाट रविदास मंदिर के सामने है। मंदिर के सामने खली पड़ी जमीन मेंे बलवान अपने ट्रक खड़े करता है। यह जमीन विवादित है। रविदास सभा पदाधिकारी 9 फरवरी को रविदास जयंती समारोह की तैयारियों में जुटा है। जहां बलवान के ट्रक खड़े हैं वहां समारोह के लिए टेंट लगना है। सभा के प्रधान संजय ने बलवान को ट्रक हटाने के लिए कहा तो दोनों में कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से पत्थरबाजी की गई।

: नगर परिषद करेगी जमीन की पैमाइश

घटना स्थल पर निरीक्षण के लिए पहुंचे एसडीएम संदीप अग्रवाल ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों में सहमति बन गई है। पैमाइश के बाद पता चलेगा की जमीन किसकी है। रविदास जयंती के लिए नगर परिषद जमीन का लेवल ठीक कर देगी।

: दोनों पक्षों में बनी सहमति : डीएसपी

डीएसपी शमशेर दहिया ने कहा कि दोनों पक्षों की शांति वार्ता के लिए बैठक बुलाई गई थी। जिसमें काफी हद तक सहमति बन गई है। बलवान पक्ष जमीन से खड़े वाहनों को हटा लेगा तथा पशु भी नहीं बांधेगा। रविदास जयंती समारोह के लिए प्रशासन उनका पूरा सहयोग करेगा।

देर रात रविदास बस्ती में फिर पत्थरबाजी, स्थिती तनावपूर्ण गाडियों के तोड़े शीशे, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीयों ने संभाला मोर्चा


Next Story
Top