Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बहादुरगढ़ : कूड़ा जलाने पर दो फैक्ट्रियों का किया चालान, लापरवाही बनी वजह

नगर परिषद अधिकारियों को प्रदूषण फैलाने को खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए थे। इन्ही आदेशों पर कार्रवाई करते हुए नगर परिषद गुरूवार को दो फैक्ट्रियों के चालान किए है

बहादुरगढ़ : कूड़ा जलाने पर दो फैक्ट्रियों का किया चालान, लापरवाही बनी वजह

प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ नगर परिषद ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। गुरुवार को नगर परिषद ने दो फैक्ट्रियों में कूड़ा जलने व सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री को लेकर करीब पचास हजार के चालान काटे हैं। बता दें कि कुछ रोज पहले ईपीसीए के चेयरमैन बुरे लाल ने बहादुरगढ़ का दौरा किया था।

नगर परिषद अधिकारियों को प्रदूषण फैलाने को खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए थे। इन्ही आदेशों पर कार्रवाई करते हुए नगर परिषद गुरूवार को दो फैक्ट्रियों के चालान किए है मगर आश्चर्य की बात है कि नगर परिषद ने बाइपास पर स्टाक की गई निर्माण सामग्री व झज्जर रोड पर एक माह से बिखरी रोड़ी पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।

इसके अलावा आदेश के आने के तीन दिन के बाद भी शहर में निर्माण कार्यों के दौरान व सड़कों पर पानी का छिड़काव नहीं करवाया जा रहा। नगर परिषद की इसी लापरवाही के कारण ही बहादुरगढ़ में पीवीसी स्क्रेप की अवैध मार्केट तैयार हो गई है।

जिसे हटाने में भी स्थानीय प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की। बहादुरगढ़ में प्रदूषण के बढ़ते ग्राफ के कारण ही गुरुवार शाम को शहर में लोगों को सास लेने में भी परेशानी हुई। खासकर एमआई क्षेत्र के आसपास के इलाके में नप के सचिव मुकेश ने बताया कि चालान काटने का सिलसिला जारी रहेगा।

Next Story
Top