Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर हड़पे तीन लाख रुपये

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये हड़प लिए।

किसानों की जमीन का फर्जी रजिस्ट्रेशन करवाकर बेची सरसों, पोल खुलने पर अब बनवा रहे जमीन बटाई के एफिडेविट
X
हरिभूमि न्यूज. यमुनानगर। सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये हड़प लिए। मामला तीन साल पहले का है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में अभी आरोपित फरार हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव कलावड़ निवासी जितेंद्र सिंह ने बताया कि वह रोजगार की तलाश में था। इस दौरान उसकी मुलाकात गांव जयपुर निवासी राजेश कांबोज, कलावड़ निवासी सुल्तान सिंह व मुजाफतपुर कलां निवासी मामचंद के साथ हुई। आरोपितों ने उसे कहा कि उसकी नेताओं के साथ जान पहचान है। वह उसे सरकारी नौकरी दिलवा देंगे। वह आरोपितों की बातों में आ गया।

आरोपितों ने उससे नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपये मांगे। उसने आरोपितों पर विश्वास करके तीन फरवरी 2017 को उन्हें तीन लाख रुपये दे दिए। इस दौरान आरोपितों ने उसे जल्द ही नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया। मगर काफी दिन गुजर जाने के बाद भी जब आरोपितों ने उसे नौकरी पर नहीं लगवाया तो उसने इस बारे आरोपितों से बात की। मगर उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

परेशान होकर जब उसने आरोपितों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने पैसे देने से भी मना कर दिया और दोबारा पैसे मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। परेशान होकर उसने आरोपितों के खिलाफ अदालत में केस दायर किया। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद पुलिस को तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस ने मामले कोर्ट के आदेश पर तीनों आरोपितों के खिलाफ 406, 420, 506 व 120 बी के तहत केस दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी।

Next Story