Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेसबुक आईडी हैक करके ठगे हजारो रुपए, पीड़ित वकील ने की शिकायत

सफीदों में फेसबुक आईडी हैक करके युवक के दोस्त से हैकर द्वारा रुपये हड़पने का मामला सामने आया है।

फेसबुक पर लड़की से दोस्ती, अब लड़का कर रहा परेशान, पीड़ित युवती पहुंची महिला आयोग
X
Friendship with girl on Facebook, now the victim's girl reached Women Commission

सफीदों में फेसबुक आईडी हैक करके युवक के दोस्त से हैकर द्वारा रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर पीडि़त एडवोकेट अमन सैनी ने सफीदों पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में एडवोकेट अमन सैनी ने कहा कि किसी अज्ञात शातिर हैकर ने उसकी फेसबुक आईडी हैक करके उसके दोस्तों किसी एमरजेंसी का बहाना बना कर रूपए ठग लिए।

अमन सैनी ने बताया कि 30 नवंबर की दोपहर मेरे पास दोस्तों व रिश्तेदारों के जब फोन आने शुरू हुए हुए तब मुझे पता चला कि उसकी फेसबुक आईडी हैक हो चुकी है। वह अज्ञात हैकर फेसबुक में मेरे सभी दोस्तों और रिश्तेदारों के पास लड़की का एक्सीडेंट होने की बात कहकर रुपयों की डिमांड के मैसेज भेज रहा था।

उस हैकर ने उसके किसी दोस्त से 40 हजार, किसी से 20 हजार, किसी से 15 हजार तो किसी से आठ हजा रुपये की मांग की। हैकर ने उसके दोस्तों व रिश्तेदारों से पेटीएम और गूगल पे के द्वारा रुपये भेजने की बात कही और हैकर ने अपना पेटीएम खाता नंबर 7636815833 सभी को भेज दिया।

उस हैकर की बातांे में आकर मेरे दोस्त सूरज बवेजा ने अपने पेटीएम अकाउंट नंबर से उस व्यक्ति को पेटीएम मोबाइल नंबर 7636818833 खाते में आठ हजार रुपये डाल दिए और पेमेंट पेड सक्सेसफुली का स्क्रीनशॉट का मैसेज भी उस हैकर के मोबाइल नंबर पर भेज दिया। मेरे पास दोस्त का सही सलामती का पता करने के लिए फोन आया तो मुझे इस घटनाक्रम का पता चला।

जब उसने दोस्त को सबकुछ ठीकठाक होने की बात कही तो वह भी हैरान रह गया। फेसबुक आईडी हैक होने की बात का पता चलते ही मैने अपनी फेसबुक आईडी का पासवर्ड बदला ताकि कोई ओर दोस्त या रिश्तेदार दोबारा हैकर की ठगी का शिकार ना हो। अमन सैनी ने पुलिस से हैकर के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस मामले के सामने के आने के बाद लोग सकते में है और उन्हे भी इस प्रकार की हैकिंग का खतरा मंडराने लगा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story