Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ठंड में चोरों का कहर, रात में एटीएम मशीन तोड़कर 30 लाख उड़ा ले गए

लुटेरों ने ठंड और धुंध का फायदा उठाते कैथल, अंबाला और करनाल में एटीएम को निशाना बना करीब तीस लाख रुपये उड़ा लिए।

ठंड में चोरों का कहर, रात में एटीएम मशीन तोड़कर 30 लाख उड़ा ले गए
कैथल/अंबाला/करनाल. प्रदेश में अपराधियों का कहर कम नहीं हो रहा है। बृहस्पतिवार रात को लुटेरों ने ठंड और धुंध का फायदा उठाते हुए प्रदेश के तीन जिलों कैथल, अंबाला और करनाल में एटीएम को निशाना बनाया और करीब तीस लाख रुपये उड़ा लिए। कैथल के कलायत में चोरों ने रेलवे रोड पर अनाज मंडी स्थित स्टेट बैंक आफ पटियाला के एटीएम को खोलकर साढ़े 21 लाख रुपये उड़ा लिए। प्रदेश में ऐसी पहली घटना हैजब चोरों ने एटीएम तोड़ने की बजाए खोलकर चोरी को अंजाम दिया।


चोरों ने 12 बजे से पहले वारदात शुरू की व करीब डेढ़ घंटे तक एटीएम को खोलकर रुपये लेकर फरार हो गए। चोर मंकी कैप पहने हुएथे। सीसीटीवी की फुटेज में लुटेरों के हाथों में पेचकश, पलाश व एक छोटी हथोड़ी दिखाई दे रही है। पहले बिजली की तार काटकर बिजली बंद की व उसके बाद सीसीटीवी कैमरे की तार काटा डाली और चोरी को अंजाम दिया।
खास बात यह रही की ड्य़ूटी पर तैनात गार्ड बैंक के अंदर ही था। गार्ड रमला सिंह ने बताया कि रात्रि को एटीएम के शटर का ताला बंद कर दिया गया था तथा सुबह सवा 4 बजे एटीएम खोलने के लिए बाहर आया तो एटीएम का ताला टूटा हुआ मिला। पुलिस व फोरेंसिक टीम ने तथ्यों को एकत्रित किया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

तीन टीमों का गठन कि‍या
स्टेट बैंक आफ पटियाला के डिप्टी मैनेजर राजेंद्र कथूरिया ने बताया कि एटीएम में एक समय में 30 लाख रुपये रखे जा सकते हैं। एटीएम में पहले करीब साढ़े 13 लाख थे व गुरुवार को 10 लाख और रखे गए थे। चोर 21 लाख 49 हजार 600 रुपये ले गए। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह यादव ने बताया कि चोर को पकड़ने के लिए डीएसपी एआईसी के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया है। सीसीटीवी की फुटेज की जांच की जा रही है। रमला सिंह गार्ड ड्यूटि पर तैनात था। उसने रात्रि करीब 9 बजे एटीएम का ताला लगाया तथा बैंक के अंदर चला गया।

एटीम को उखाड़ ले गए
नारायणगढ़ रोड पर आसा सिंह गार्डन क्षेत्र में चोर आइडीबीआई बैंक कीएटीम उखाड़ ले गए। एटीएम में 8 लाख 45 हजार, दो सौ रुपये थे। सुबह जब एक व्यक्ति रुपये निकालने गया तो एटीएम गायब मिली। पुलिस और सीन आफ क्राइम ने भी मौके का मुआयना किया। एटीएम में सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था व बैंक की एटीएम मशीन को फर्श पर अधिक मजबूती से नहीं जोड़ा गया था। कैथल। कलायत में लूटी गई एटीएम मशीन।

हथौड़े से तोड़ी मशीन
करनाल के गांव फूंसगढ़ में लुटेरों ने इंडियन बैंक के बाहर एटीएम को हथौड़े और रॉड से तोड़ दिया और रुपये लूटने का प्रयास किया। लेकिन कैश निकालने नाकामयाब रहे। पूरी मशीन तो खुल गई मगर कैश वाला लॉक नहीं खुला। बैंक मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। निर्देशों के बावजूद एटीएम पर सुरक्षा गार्ड नहीं लगाया गया था। तीन टीमों का गठन किया



केस-1
करनाल के गांव फूसगढ़ में इंडियन बैंक के बाहर एटीएम को निशाना बनाया। रुपये नहीं ले जा सके।
कैसे: मशीन हथौड़े व रॉड से तोड़ी।गार्ड नहीं लगाया गया था

केस-2
अंबाला के नारायणगढ़ रोड पर आईडीबीआई के एटीएम से साढ़े आठ लाख रुपये चुराए।
कैसे: मशीन को उखाड़कर ले गए।सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था

केस-3
कैथल के कलायत में रेलवे रोड पर स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटीएम से साढ़े इक्कीस लाख उड़ाए।
कैसे: एटीएम को खोलकर वारदात।गार्ड एटीएम के अंदर ही था

- हिसार में 18 मार्च 2011 में आजाद नगर में सुरक्षा कर्मी को बंधक बनाकर एटीएम तोड़ी।
- 14 नवंबर: एक्सिस बैंक का एटीएम तोड़ 9 लाख 40 हजार 400 रुपये की नकदी उड़ाई।
- सोनीपत में 2013 में राई से पीएनबी का एटीएम उखाड़ ले गए थे चोर, स्टेट बैंक आफ इंडिया का एटीएम तोड़ा, इससे लगता है कि प्रदेश में एटीएम में धन सुरक्षित नहीं है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर

Next Story
Share it
Top