Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योग करने से शरीर रहता है स्वस्थ

आईसी कॉलेज में यूथ रेडक्रॉस के तत्वावधान चल रहे हेल्थ अवेयरनेस कैंप में वीरवार को मुख्य वक्ता आचार्य जगदीश ने योग के महत्व की जानकारी दी।

कमर दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, मिनटों में मिलेगा आराम
X
कमर दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, मिनटों में मिलेगा आराम (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. रोहतक।आईसी कॉलेज में यूथ रेडक्रॉस के तत्वावधान चल रहे हेल्थ अवेयरनेस कैंप में वीरवार को मुख्य वक्ता आचार्य जगदीश ने योग के महत्व की जानकारी दी। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को योगासन करवाए और बताया कि लगभग सभी बीमारियों का योग के द्वारा उपचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है। इस दौरान मॉडल स्कूल की प्राचार्या राजेश नांदल ने छात्राओं को खेल के दौरान चोट लगने के बचाव व उपचार के लिए टिप्स दिए।

वहीं डॉक्टर विक्रम शर्मा ने आंखों की देखभाल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। दमकल विभाग से दीपक शर्मा ने वॉलिंटियर्स को आपात स्थिति में आग पर काबू पाने के लिए विभिन्न तरीकों के बारे में बताया। पूर्व प्राचार्य डॉ. वेदप्रकाश श्योराण ने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही नकारात्मक विचारों को मन में न लाने की बात कही। इस अवसर पर संयोजिका डॉ. प्रवीण खत्री, डॉ. सतीश पंघाल, रीना सहित अन्य मौजूद रहे।

Next Story