Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिता ने बेटे को सिगरेट-तंबाकू खाने से किया मना, 13 वर्षीय किशोर ने लगा ली फांसी

कुरुक्षेत्र के गांव रतगल में एक 13 वर्षीय किशोर ने अपने घर पर कमरे में बने रोशनदान से फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। युवक की पहचान सुमित पुत्र अनिल कुमार के रूप में हुई है। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

लॉकडाउन में दुकानदारी ठप होने से युवक ने की आत्महत्या, पिछले माह लगा था दुष्कर्म का आरोप
X
फांसी (प्रतीकात्मक फोटो)

कुरुक्षेत्र के गांव रतगल में एक 13 वर्षीय किशोर ने अपने घर पर कमरे में बने रोशनदान से फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। युवक की पहचान सुमित पुत्र अनिल कुमार के रूप में हुई है। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मौके पर सीन ऑफ क्राइम टीम को बुलाया। सीन ऑफ क्राइम टीम से विशेषज्ञ डा. अशोक वर्मा ने मौके से नमूने एकत्रित कर जांच हेतु फोरेंसिक लैब में भिजवाए।

मृतक के पिता अनिल कुमार ने बताया कि उन्हें रविवार को सुमित के दोस्तों से पता चला था कि सुमित बीड़ी, सिगरेट आदि का सेवन करता है। इस पर उन्होंंने सुमित को ऐसा न करने के लिए डांटा तो सुमित ने अपने आप को कमरे के अंदर बंद कर लिया। उन्होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने दरवाजा नही खोला। इसके बाद वे दूसरे कमरे में चले गए और टीवी देखने लगे। रात्रि करीब 12 बजे उन्होंने जब कमरे की खिड़की से झांककर देखा कि सुमित रोशनदान से लटका हुआ है।

उन्होंने पुलिस को बुलाया। सुमित को फंदे से उतारा। सुमित रतगल के सरकारी स्कूल में छठी कक्षा का छात्र था। परिजनों के अनुसार सुमित पढ़ाई में भी ठीक था। सोमवार सुबह सुमित का एलएनजेपी अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक सुमित के पिता अनिल कुमार मजदूरी करते है और उनके पास 3 बच्चे है जिनमें सुमित सबसे छोटा लड़का था।


Next Story