Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को दिया तीन तलाक

निकाह के बाद ही आरोपित उससे अधिक दहेज की मांग करने लगे। महिला ने बताया कि इस दौरान उसके पति ने उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए तथा उसके साथ रेप करने का प्रयास किया।

triple talaq
X
triple talaq

निकाह में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने पीडि़त महिला की शिकायत पर आरोपित युवक समेत उसके परिवार के आधा दर्जन सदस्यों के खिलाफ मुसलिम वुमैन प्रोटैक्शन ऑफ राइट ऑन मैरिज एक्ट-2019 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामलें में अभी आरोपित फरार हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर थाना क्षेत्र के गांव बुड्डी निवासी जुलफाना ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका निकाह गांव बिजौली निवासी रूसमत के साथ हुआ था। निकाह में उसके मायके वालों ने काफी दान दहेज देकर उसे विदा किया था मगर निकाह में दिए गए दहेज से उसका पति व ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे।

निकाह के बाद ही आरोपित उससे अधिक दहेज की मांग करने लगे। महिला ने बताया कि इस दौरान उसके पति ने उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए तथा उसके साथ रेप करने का प्रयास किया। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। और ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यों उलफत, मुस्ताक, सबाना तथा भीड़ माजरा निवासी अकरम व आलीम ने उसे पीटकर घर से निकाल दिया।

उसने मायके पहुंचकर घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद उसके आरोपित पति समेत अन्य आधा दर्जन आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। उधर, एएसआई पूनम का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story